गुरुनानक काम्पलेक्स को दिया जाएगा नोटिस

सीएमओ ने किया बाजार का भ्रमण 
इटारसी। यह काम्पलेक्स कम कचरा अड्डा ज्यादा नजर आ रहा है, इसके संचालक को नोटिस जारी कीजिए और जुर्माना की कीजिए। इस तरह के अन्य प्रायवेट काम्पलेक्स की भी जांच की जाए तथा गंदगी मिलने पर जुर्माना किया जाए। इसी तरह से तालाब मोहल्ला में तेरहवी लाइन चौराह पर एक खाली प्लाट पर बड़ी मात्रा में कचरा मिला। इस पर भी जुर्माना कर प्लाट मालिक को नोटिस दिया जाए।
यह निर्देश आज सुबह बाजार क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सीएमओ अक्षत बुंदेला ने स्वच्छता विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। वे जब गुरुनानक काम्पलेक्स पहुंचे तो मुंह पर कपड़ा रखना पड़ा। यहां आधा दर्जन ऐसे स्थान मिले जो कचरा अड्डा की तरह थे। यहां बड़ी मात्रा में कचरे के ढेर मिले हैं। पार्किंग के स्थान पर एक जगह बड़ी मात्रा में पाइप से पानी रिस रहा था और गंदगी फैल रही थी। काम्पलेक्स के साइड की नाली में बेतहाशा कचरा था और साफ करने जाने की जगह तक नहीं थी। बताया गया कि काम्पलेक्स के तीसरे माले पर किराए दारों द्वारा ऊपर से ही कचरा फैंक दिया जाता है, जिससे गंदगी हो रही है। सीएमओ ने कहा कि इस तरह की बातें बर्दाश्त नहीं की जाएगी, तत्काल काम्पलेक्स के संचालक को नोटिस जारी करें और जुर्माना किया जाए।

it10118 1

सब्जी मंडी में निरीक्षण
सुबह सीएमओ श्री बुंदेला ने पिछले दिनों सब्जी विक्रेताओं द्वारा मीटिंग में किए वायदे पर अमल हो रहा है या नहीं यह देखने पहुंचे थे। यहां बड़ी मात्रा में कचरा देखकर उन्होंने नाराजी व्यक्त की। सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि यहां कचरा वाहन भेजा जाए तो यह गंदगी नहीं होगी। दो वक्त यहां सफाई करायी जाए। सीएमओ ने निर्देश दिए कि रात 8 से 9 बजे तक यहां कचरा वाहन खड़ा किया जाए। इसके अलावा सब्जी विक्रेताओं की समिति सदस्यों को भी कहा कि वे सब्जी विक्रेताओं को जागरुक करें कि इस तरह से गंदगी न फैलाएं, अन्यथा जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

सड़क पर दुकानें नहीं लगेंगी
जिस वक्त सीएमओ सब्जी मंडी में भ्रमण कर रहे थे, उसी दौरान पत्ती बाजार से सब्जी मंडी तिराहे तक बीच रोड पर एक दर्जन से अधिक सब्जी विक्रेता दुकान लगाकर बैठ चुके थे। सीएमओ ने कहा कि सड़क पर दुकानें नहीं लगाने दी जाएंगी। जब सब्जी विके्रेताओं को चबूतरे बनाकर दिए हैं, उनको वहीं बिठाया जाए। जो नहीं मानते हैं, उनका सामान जब्त करके जुर्माना भी किया जाए। सब्जी विक्रेताओं को उन्होंने कहा कि दोपहर बाद चबूतरों पर पहुंचें। सब्जी विक्रेता नहीं माने तो शाम को राजस्व विभाग की टीम ने जुर्माना किया और उनसे पॉलिथिन भी जब्त की।

it10118

नालियों की विशेष सफाई
आज नगर पालिका के स्वच्छता विभाग ने कमला नेहरु पार्क से भारत टाकीज चौराह और तालाब मोहल्ले में सफाई कर्मचारियों की गैंग लगाकर विशेष सफाई करायी। सड़क के पश्चिम तरफ की नाली से बड़ी मात्रा में मलबा निकाला तो पूर्वी तरफ से सूखा कचरा निकाला गया। कई जगह लोगों ने फर्शियां रखकर और पक्की पुलिया बनाकर नालियों को चौक कर रखा था। सफाई कर्मियों ने पत्थर हटाकर इन नालियों की सफाई की। इसके साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम ने भी दुकानदारों और तालाब मोहल्ले में लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण की जानकारी देकर स्वच्छता के प्रति जागरुक किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!