विरोध : 21 को काली पट्टी बांध काम करेंगे, 22 से ओपीडी बंद

निजी और सरकारी डाक्टर लामबंद
इटारसी। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में एक डाक्टर से मरीज के परिजनों द्वारा मारपीट के विरोध में शहर के सरकारी और निजी डाक्टर लामबंद हो गए हैं। आज शाम को सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी के कक्ष में शहर के डाक्टर्स की बैठक में निर्णय लिया है कि चूंकि चिकित्सा सेवा अति आवश्यक है, किसी को परेशानी न हो, इसलिए डाक्टर हड़ताल पर जाने की बजाए प्रथम चरण में काली पट्टी बांधकर विरोध करते हुए काम करेंगे। बुधवार से ही डाक्टर विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को सरकारी अस्पताल में दोपहर करीब 3:30 बजे अर्नव नामक बच्चे को गंभीर हालत में अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने भर्ती कराया था। उसे तेज बुखार था। शाम करीब 4 बजे उसे बुखार बढ़ा और हालत खराब हुई तो बच्चे की बुआ मंजू बाथम डाक्टर को बुलाने दौड़ी आयी। उस वक्त डॉ. एसआर मेहतो ड्यूटी पर थे, डॉ. मेहतो ने बच्चे को देखने जाने में जरा सी देर कर दी। इससे नाराज बच्चे के परिजनों ने डाक्टर के साथ मारपीट कर दी। हालांकि पुलिस ने डाक्टर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन डाक्टर्स का कहना है कि अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, जबकि बच्चे के परिजन भी डाक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने रात में देर तक पुलिस थाने में हंगामा करते रहे। घटना के विरोध में बुधवार को निजी और सरकारी डाक्टर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।
आज शाम को अधीक्षक कक्ष में हुई बैठक में अधीक्षक डॉ.एके शिवानी के साथ डॉ. अनिल सिंह, डॉ. विकास जैतपुरिया, डॉ. विवेकचरण दुबे, डॉ. श्रीमती आभा दुबे, डॉ. रविन्द्र गुप्ता, डॉ. दिनेश यादव, डॉ. रवि टिकरया, डॉ. आरपी टिकरया, डॉ. अर्पित त्रिवेदी, डॉ. बनर्जी, डॉ. मीता बनर्जी, डॉ. डीजे ब्रह्मचारी सहित अस्पताल का स्टाफ मौजूद था।

इनका कहना है…!
इस तरह की घटना निंदनीय है, हम सभी प्रायवेट डाक्टर अपने सरकारी डाक्टर साथी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। यदि हमारी बात को नहीं सुना गया तो हम इस आंदोलन को जिला और प्रदेश स्तर तक ले जाएंगे।
डॉ. रविन्द्र गुप्ता, निजी चिकित्सक

हमने निर्णय लिया है कि हम प्रशासन से अनुरोध करें कि पुलिस मामले में कार्रवाई करे, उन्होंने केवल एफआईआर दर्ज कर ली है लेकिन आगे कार्रवाई नहीं की है। यदि पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो हम कल से काली पट्टी बांधकर काम करेंगे और परसों से ओपीडी भी बंद करेंगे।
डॉ. एके शिवानी, अधीक्षक सरकारी अस्पताल

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!