ईरानी डेरे पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

इटारसी। अपराधों में कमी लाने और अपराध में लिप्त लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोडऩे के उद्देश्य से आज शाम पुलिस अधिकारियों ने ईरानी डेरे में जाकर उनको समझाईश दी कि वे अपराध की दुनिया से बाहर निकलें और कुछ अन्य पेशा अपनाकर अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करें ताकि वे सम्मान की जिंदगी जी सकें।
एसडीओपी अनिल शर्मा और टीआई विक्रम रजक ने जनसंवाद के तहत यहां रह रहे परिवारों के मुखिया से बातचीत की और कहा कि वे अपने बच्चों को अपराधी बनाने की बजाए उनके भविष्य की चिंता करें ताकि वे सम्मानपूर्वक जी सकें। बुजुर्गों ने कहा कि हम तो अपराध की दुनिया से लगभग दूर हो गए हैं, कुछ हैं, तो वे भी इससे हटना चाहते हैं, लेकिन कोई धंधा नहीं होने से मजबूरी में कुछ गलत काम करने लगते हैं। बुजुर्गों ने कहा कि पहले हमें बाजार में बुलाया जाता था, मीटिंगों में हमें सम्मान मिलता था, फिर हमारे पास बुलावा भी बंद हो गया।
पुलिस रिकार्ड में दर्ज आजम ईरानी ने कहा कि साहब शहर में इतने अपराध हो रहे हैं, सब ईरानी लोग तो नहीं कर रहे हैं। हमारे बच्चे भी कोई अच्छा धंधा करना चाहते हैं। एसडीओपी अनिल शर्मा ने कहा कि हम अपनी ओर से प्रयास करेंगे कि समाज के युवा कोई कारोबार करके समाज की मुख्य धारा में जुड़ें। इस दौरान भोजनालय, मनिहारी का सामान, रेडिमेड कपड़े की दुकान आदि के प्रस्ताव भी आए। आजम ने कहा कि साहब हालात खराब हैं, कभी-कभी एक वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती है, आप हमारे बच्चों को कोई रोजगार दिला दें। टीआई विक्रम रजक ने बताया कि सुधार के दो तरीके होते हैं, एक तो बातचीत और दूसरा कागजी कार्रवाई। हम आपको बातचीत के जरिए मुख्य धारा से जोडऩे की मंशा लेकर आए हैं। बच्चों को शिक्षा दिलाकर अच्छे धंधे की तरफ ले जाएं, सरकार भी मदद करती है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!