Breaking News

बीस किलो के दुर्लभ कछुए के साथ 5 गिरफ्तार

बीस किलो के दुर्लभ कछुए के साथ 5 गिरफ्तार

सिवनी मालवा। पुलिस और वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में लाखों रुपए कीमत के दुर्लभ कछुए के साथ पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। वन कर्मियों की हड़ताल का फायदा उठाते हुए भोपाल से निकली कार एमपी 04, पीए 8789 में अति दुर्लभ प्रजाति के कछुए के होने की जानकारी भोपाल पुलिस कंट्रोल रूम से होशंगाबाद एसपी अरविंद सक्सेना को मिली श्री सक्सेना ने अति गोपनीय स्तर पर एक टीम का गठन कर इस मिशन को अंजाम दिया। वे समय-समय पर टीम को मार्गदर्शन देते रहे। टीम में सिवनी मालवा थाना प्रभारी अजय तिवारी, वन विभाग के एसडीओ योहान कटारा सहित पुलिस के कर्मचारियों ने मिशन में अहम भूमिका निभाई।
लगातार इस गाड़ी की मुखबिर द्वारा लोकेशन मिलती रही, जिससे धरमकुंडी के जितेंद्र ढाबा, बायपास पर शहीद ढाबा, ठाकुर ढाबे पर गाड़ी की तलाश की। इसी दौरान सिवनी मालवा के बायपास पर उक्त गाड़ी हरदा की ओर जाने की सूचना बीती देर रात को मिली। सादी वर्दी में पहुंचे फॉरेस्ट और पुलिस के अधिकारियों ने गाड़ी रोककर चेकिंग की गई तो उसमें अति दुर्लभ प्रजाति का लगभग 15 से 20 किलो का कछुआ मिला। बताया जाता है कि इस कछुए की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य लाखों रुपए में है। तस्करों को फॉरेस्ट ऑफिस ले जाकर पूछताछ की। मामले में 5 आरोपियों को पकड़ा है।
ये हुए हैं गिरफ्तार
दिनेश पिता जलाल सिंह उम्र 22 वर्ष बोरखेड़ी जिला देवास, मयंक पिता हीरालाल ठाकुर उम्र 42 वर्ष निवासी मीनाक्षी गेट होशंगाबाद, कृष्ण गोपाल शर्मा पिता बंशीलाल उम्र 57 साल ओम नगर बाग सेवनिया भोपाल, माखनलाल रामभरोसे राठौर उम्र 23 वर्ष बाग सेवनिया भोपाल, भूपेंद्र सिंह विनोद सिंह चौहान उम्र 35 वर्ष एमपी नगर जोन टू भोपाल से कछुए की जब्ती कर पूछताछ की गई तो उन्होंने इसे सट्टे सहित गड़े धन के अलावा तांत्रिक विद्या में इसका उपयोग करने की बात बताई।

error: Content is protected !!