Breaking News

बैग काटकर फिर उड़ाए हजारों के जेवर

बैग काटकर फिर उड़ाए हजारों के जेवर

इटारसी। बस स्टैंड से आज फिर एक महिला यात्री के बैग से अज्ञात ने सोने, चांदी के आभूषण और नगदी उड़ा लिए। यह चार दिन में चोरी की दूसरी बड़ी घटना है, जबकि बस स्टैंड पर इस तरह की घटनाओं से पुलिस बिलकुल गंभीर नहीं है। बस स्टैंड पर आए दिन ऐसी वारदात होती हैं, लेकिन यहां कोई पुलिस कर्मी दिखाई नहीं देता है। पुलिस की इसी निष्क्रियता का फायदा चोर और उठाईगिरी उठा रहे हैं।
आज होशंगाबाद जा रही महिला यात्री उमा चौहान निवासी राजीव नगर होशंगाबाद के साथ चोरी की वारदात हो गई जिसमें महिला के बैग में रखे तीन हजार रुपए नगद और सोने-चांदी के आभूषण पर अज्ञात ने हाथ साफ कर दिया। महिला होशंगाबाद से यहां शादी समारोह में शामिल होने नयायार्ड आयी थी। वापसी में बस स्टैंड से मैजिक वाहन में बैठी और पीछे बैग रख दिए। महिला होशंगाबाद चली गई और बस स्टैंड से अपने पति के साथ घर भी चली गई। जब घर जाकर बैग देखे तो वे धारदार चीज से कटे हुए थे। बता दें कि सोमवार 18 जून को भी ऐसे ही बैग काटकर घटना हुई है। फरियादी महिला ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर चार सोने के कंगन, दो छोटे सोने के हार, एक बड़ा हार, एक झुमकी और दो हजार रुपए नगद चोरी होना दर्ज किया है। चोरी गए माल की कुल कीमती पुलिस ने 40 हजार रुपए दर्ज की है, जबकि महिला ने पुलिस को दिए आवेदन में दो तौला सोने का हार, दो तौला सोने के कंगन, 6 ग्राम के झुमके और पर्स में 3500 रुपए चोरी होने की शिकायत लिया थी।
उल्लेखनीय है कि 18 जून को बस स्टैंड से दो लोगों की चोरी हुई थी जिसमें दो बहनों पूजा और कीर्ति पटवा के बैग से आभूषण और नगदी उड़ाए थे जो अपने भाई की शादी में छिंदवाड़ा से आकर रामपुर जा रही थीं। घटना में उनके बैग से लाखों के जेवर गए थे, लेकिन पुलिस ने केवल 50 हजार की रिपोर्ट दर्ज की थी। यदि उस घटना को गंभीरता से लेकर पुलिस ने बस स्टैंड पर निगरानी बढ़ाई होती तो आज की घटना नहीं होती। लेकिन पुलिस ने उक्त घटना को गंभीरता से नहीं लिया और आज यह चार दिन में दूसरी घटना हो गयी।

error: Content is protected !!