Breaking News

मां नर्मदा की कृपा एवं आशीर्वाद से खोह भराई का कार्य हुआ

मां नर्मदा की कृपा एवं आशीर्वाद से खोह भराई का कार्य हुआ

होशंगाबाद। सेठानी घाट की खोह भराई, विस्तारीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य तथा गोलघाट एवं विवेकानंद घाट का विस्तारीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का लोकार्पण मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने किया। इस अवसर पर श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस कार्य हेतु राशि स्वीकृत करने धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह कार्य कई वर्षों से लंबित था एवं घाट पर खोह बनने से दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती थी। यह कार्य बहुत मुश्किल था एवं इसमें कई तकनीकी समस्याएं भी आई परंतु जल संसाधन विभाग की टीम तथा नगरपालिका एवं जिला प्रशासन के सहयोग से यह कार्य पूर्ण हो पाया। उन्होंने इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता राकेश अग्रवाल एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी। श्री शर्मा ने कहा कि सेठानी घाट के लिए स्वीकृत राशि में से कुछ राशि बचने पर गोलघाट एवं विवेकानंद घाट के विस्तारीकरण का कार्य भी किया है। मां नर्मदा की कृपा एवं आशीर्वाद से ही यह मुश्किल कार्य संभव हो पाया है। अब सेठानी घाट आने वाले 100 वर्षों तक सुरक्षित हो गया है।
कार्यक्रम में सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस दृष्टि से सेठानी घाट पर किया खोह भराई का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है। पूर्व में खोह के कारण घाट पर दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। सांसद ने संबल योजना के बारे में बताते हुए कहा कि यह एक क्रान्तिकारी योजना है, इसके कारण गरीबों की जिंदगी में अभिनव परिवर्तन हुआ है। उन्होंने कहा कि होशंगाबाद क्षेत्र में आपसी समन्वय के कारण बहुत अच्छा कार्य किया जा रहा है जो अनुकरणीय है। अध्यक्षता कर रहे सीरूमल ने कहा कि यह हमारे लिए अत्यंत खुशी की बात है कि सेठानी घाट पर खोह भराई का कार्य पूर्ण हो गया है तथा यह घाट अब सुरक्षित हो गया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भवानी शंकर शर्मा ने कहा कि खोह भराई के कार्य के कारण आम नागरिकों की बहुत बड़ी समस्या का निराकरण हुआ है।
कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, जनपद पंचायत अध्यक्ष संगीता सोलंकी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष माया नारोलिया, हंस राय, संध्या थापक, मनोहर बड़ानी, अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा जल संसाधन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!