खबर अपडेट : चाकूबाजी में मृत युवक की पहचान हुई

इटारसी। पिछले दिनों रेलवे स्टेशन के सामने हुई चाकूबाजी की घटना में मृत युवक की पहचान हो गयी है। युवक को अब तक सोनू उर्फ सुनील के नाम से जाना जा रहा था जबकि उसका वास्तविक नाम ज्ञानरत्न है और वह आगरा का रहने वाला था।
आज मृतक के पिता होतम चन्द्र, माता श्रीमती कंचन देवी और भाई महारत्न देशरत्न आदि परिजन इटारसी आये। पुलिस ने एसडीएम इटारसी से विधिवत शव उत्खनन की अनुमति प्राप्त कर नायब तहसीलदार की उपस्थिति में मृतक के शव को निकलवाया जिसे मृतक के माता-पिता ने अपने पुत्र ज्ञानरत्न के रूप में पहचाना। पुलिस ने मृतक के शव को उसके परिजनों को आवश्यक कार्यवाही के बाद सुपुर्द किया। मृतक के परिजनों ने मृतक का दाह संस्कार स्थानीय मुक्तिधाम में किया।

आगरा भी पहुंची थी पुलिस
एसपी अरविन्द सक्सेना के मार्गदर्शन, अति पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा तथा एसडीओप इटारसी उमेश द्विवेदी के निर्देशन में थाना प्रभारी इटारसी विक्रम रजक ने पुलिस टीम के साथ प्रयास कर 1 दिसंबर को इटारसी रेलवे स्टेशन के सामने हुई हत्या की घटना में अज्ञात मृतक की पहचान ज्ञानरत्न पिता होतम चन्द्र मणिक उम्र 24 वर्ष निवासी बौद्ध विहार, चक्की पाट, थाना रकाबगंज आगरा उप्र के रूप में करने में सफलता प्राप्त की है।
उल्लेखनीय है कि रेलवे स्टेशन इटारसी के सामने बादल धुर्वे नामक आरोपी ने सोनू उफऱ् सुनील (प्रचलित नाम) नामक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। मृतक को इटारसी में स्टेशन पर काम करने वाले सोनू उर्फ सुनील नाम से ही जानते थे लेकिन मृतक की वल्दियत और स्थायी पते के संबंध में कोई निश्चित जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इटारसी पुलिस की अलग-अलग टीमें भोपाल, घोड़ाडोंगरी, बैतूल, बनारस भेजी गयी। बनारस में पुलिस टीम को पतासाजी के दौरान जानकारी मिली की मृतक बनारस रेलवे स्टेशन के सामने जूता पॉलिश करने का काम करता था तथा स्वयं को आगरा उप्र का बताता था। इस जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने आगरा पहुंच कर जानकारी एकत्र की तो उक्त मृतक की शिनाख्त ज्ञानरतन पिता होतम चन्द्र मणिक के रूप में उसके परिजनों ने मृतक की फोटो देखकर की। अज्ञात मृतक की पहचान करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी विक्रम रजक के साथ सउनि बीएम त्रिपाठी, संजय रघुवंशी, प्रधान आरक्षक कृपाराम मीणा, आरक्षक हेमंत तिवारी, भूपेश मिश्रा, भागवेंद्र, हरीश, हेमंत बमोरिया की मुख्य भूमिका रही है।

 

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!