कार्रवाई : एक लाख से अधिक का महुआ लाहन और शराब जब्त

इटारसी। नशे के कारोबार में लगे लोगों के खिलाफ आबकारी विभाग की स्पेशल टीम लगातार छापामार कार्रवाई कर रही है। ऐसी ही स्पेशल टीम ने सहायक जिला आबकारी अधिकारी अमिताभ जैन के नेतृत्व में सोहागपुर के ग्राम डूडाखापा में छापामार कार्रवाई की और करीब एक लख आठ हजार रुपए का महुआ लाइन सहित अवैध शराब जब्त की है।
प्रदेश सरकार ने नशे के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया तो जिला स्तर पर गठित आबकारी विभाग की टीम ने शराब के अवैध कारोबारियों पर छापामार कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। सहायक आबकारी आयुक्त राजनारायण सोनी के मार्गदर्शन एवं सहायक जिला आबकारी अधिकारी अमिताभ जैन के नेतृत्व में टीम ने सोहागपुर के ग्राम डूडाखापा में छापामार कार्रवाई कर एक लाख आठ हजार रुपये का महुआ लाहन सहित शराब जब्त की है। सहायक आयुक्त आबकारी राज नारायण सोनी ने बताया कि आबकारी वृत सोहागपुर अंतर्गत ग्राम डूडाखापा में आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में कच्ची शराब और कच्ची शराब बनाने के इरादे से संग्रहित महुआ लाहन जब्त किया। कार्यवाही में बोरियों में भरा लगभग 3500 किलोग्राम अवैध शराब बनाने योग्य महुआ लाहन और 35 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। जब्त महुआ लाहन परिवहन अयोग्य होने से मौके पर नष्ट किया गया।
कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी अमिताभ जैन, अजीत एक्का, आबकारी उपनिरीक्षक वासुदेवाचार्य त्रिपाठी, राजेश साहू, जगदीश प्रसाद दुबे, सुश्री एकता सोनकर एवं संपूर्ण जिले के आबकारी मुख्य आरक्षक, आरक्षक एवं नगर सैनिक शामिल थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!