10 लाख से भरा बैग उड़ाने वाला तीसरा आरोपी गिरफ्तार

इटारसी। करीब पांच माह पूर्व योजनाबद्ध तरीके से एक महिला से रुपयों से भरा बैग लेकर भागे महिला के प्रेमी को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को उसे कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा ताकि रुपए बरामद किए जा सकें।
जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार विगत 15 जुलाई को ट्रेन 12168 वाराणसी-दादर एक्सप्रेस के कोच क्रमांक एस-4 में जबलपुर निवासी युवती रीशु सिंह पिता धरम सिंह जबलपुर से मुंबई जाने के लिए निकली थी। उसने इटारसी में अपना रुपए से भरा बैग चोरी होने की शिकायत दर्ज करायी थी। युवती के अनुसार बैग में 9 लाख 80 हजार रुपए थे। उसके अनुसार बैग के साथ मोबाइल भी चोरी हुआ था। जीआरपी की जांच में चोरी की शिकायत दर्ज कराने वाली युवती ही मास्टरमाइंड निकली थी जिसने अपने साथी के साथ मिलकर चोरी की यह घटना की थी। जीआरपी ने युवती और उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर लिया था जबकि उसका प्रेमी फरार था जिसे पांच माह बाद आखिरकार जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह था घटनाक्रम
15 जुलाई को 12168 वाराणसी दादर एक्सपे्रस के एस-4 कोच में जबलपुर निवासी युवती रीशू सिंह पिता धरम सिंह जबलपुर से मुंबई जाने निकली थी। यह युवती जबलपुर स्थित तोलाराम चौक पर कृष्णा टॉय वल्र्ड नामक दुकान पर काम करती थी। उस दुकान के मालिक पंजू गोस्वामी ने युवती को 9 लाख 80 हजार रुपए देकर मुंबई उधारी का पैसा चुकाने भेजा था। यह युवती इटारसी में आरओ का पानी लेने उतरी थी और उसके बाद बाथरूम गई थी। वहां से आने के बाद बेग चोरी होने की कहानी शुरू हुई थी।

जांच में यह निकला
युवती की शिकायत के बाद जब जीआरपी ने जांच की तो पता चला कि यह पूरा घटनाक्रम पूर्व नियोजित था। नगदी से भरा बैग युवती जानबूझ कर कोच में छोड़कर गई थी। उस बैग को उसके ही साथी रामचंद्र पाल पिता नेतलाल पाल 23 वर्ष निवासी जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़ और प्रेमी अजय शाह 23 वर्ष निवासी जिला सिंगरौली हाल मुकाम जबलपुर ने मौका देखकर चोरी कर लिया था। युवती ने इस 9.80 लाख रुपए के बैग के साथ ही एक छोटा पर्स जिसमें 8 हजार रुपए नगदी व मोबाइल चोरी जाना भी बताया था। जीआरपी ने युवती रीशू सिंह और उसके एक साथी रामचंद्र पाल को गिरफ्तार कर लिया था। तीसरा साथी अजय कुमार शाह फरार था, वह भी गिरफ्तार किया जा चुका है। पकड़े गए आरोपियों से अब तक कुल 4 लाख रुपए बरामद हुए थे। शेष राशि जीआरपी आरोपी अजय को रिमांड पर लेने के बाद बरामद करेगी।

इनका कहना है…!
ट्रेन से 9 लाख 80 हजार रुपए के बेग चोरी के मामले में युवती और उसके एक साथी को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका था। उसके बॉयफ्रेंड को पांच माह बाद आज गिरफ्तार कर लिया है। उसे बुधवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा ताकि चोरी की शेष रकम की बरामदगी की जा सके।
बीएस चौहान, थाना प्रभारी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!