सिकंद्राबाद-दानापुर एक्सप्रेस : यात्रियों से लूटे सवा लाख

इटारसी। सिकंद्राबाद-दानापुर एक्सप्रेस में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात करीब आधा दर्जन लुटेरों ने आधी रात को जमकर लूटपाट की। बदमाश यात्रियों से करीब सवा लाख रुपए के जेवर नगदी और मोबाइल लूट ले गए। मामले की शिकायत जीआरपी थाना पिपरिया में दर्ज करायी है। घटना की सूचना मिलने पर जबलपुर रेल सुरक्षा अमले में हड़कंप मच गया और आरपीएफ, जीआरपी के जिम्मेदार अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण के बाद इटारसी स्टेशन पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

01219 3

सिकंदराबाद से चलकर दानापुर (पटना) जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन देर रात इटारसी-जबलपुर रेलखंड के सोनतलाई स्टेशन के समीप लूटेरों का शिकार हो गयी। यात्रियों से बदमाशों ने करीब सवा लाख रुपए के जेवर, नगदी और मोबाइल लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने एक यात्री को चाकू मारकर भी घायल कर दिया है। ट्रेन यात्री भास्कर पिता सुभाष शर्मा, 27 वर्ष निवासी जहानाबाद बिहार के विरोध करने पर उसको हाथ के पंजे और दाहिने पैर पर चाकू से वार किया है। यह यात्री सिकंद्राबाद से दानापुर जा रहा था। इस यात्री से एक डायमंड और सोने की अंगूठी और सोने की चेन छीनी है। इसी कोच में जुगलकिशोर खंडेलवाल की पत्नी रिंकू खंडेलवाल का पर्स छीना जिसमें दो मोबाइल और नगद 28 हजार रुपए सहित अन्य सामान था। एक अन्य यात्री शकीला खंडेलवाल के हाथ से सोने की दो चूडिय़ां, एक अंगूठी और नगद पांच हजार रुपए सहित अन्य सामान लूट लिया। इसी तरह एक और महिला यात्री शारदादेवी की सोने की चेन छीनने के बाद ट्रेन की जंजीर खींचकर जंगल में भाग गए। घटना की सूचना ट्रेन के टीटीई मनीष सिंह जबलपुर और गार्ड आरएस यादव ने दी कि बागरातवा के 768 खंभा नंबर पर रात 12:50 से 1:15 बजे तक 25 मिनट तक कुल तीस मिनट में दो बार जंजीर खींचकर यात्रियों से लूट की गई थी।
गाड़ी संख्या 12791 सिकंदराबाद-पटना सुपरफास्ट एक्सप्रेस रात 12 बजे के करीब इटारसी से जबलपुर की ओर रवाना हुई। जैसे ही ट्रेन सोनतलाई स्टेशन के समीप पहुंची, वैसे ही अचानक कुछ बदमाशों ने जंजीर खींचकर ट्रेन को रोक दिया और ट्रेन के एसी कोच बी-4 सहित कुछ अन्य कोचों में जमकर लूटपाट की। घटना की जानकारी लगते ही जबलपुर व इटारसी से बड़ी संख्या में आरपीए, जीआरपी व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है। शाम को घटना स्थल का मुआयना करने के बाद लौटे आरपीएफ आईजी एएन मिश्रा, सहायक आयुक्त प्रशांत यादव, जबलपुर रेल पुलिस अधीक्षक एसके जैन इटारसी पहुंचे और स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। प्रेस से बात करते हुए आईजी अंबिकानाथ मिश्रा ने घटना की जानकारी दी। आधी रात को सतपुड़ा के जंगलों में हुई इस वारदात की जानकारी मिलने के बाद होशंगाबाद पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना और डीएसपी अजय सेंगर, एसडीओपी उमेश द्विवेदी, टीआई इटारसी विक्रम रजक ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले और एक टीम सोनतलाई और तवानगर के बीच जंगलों में सर्चिंग के लिए भेजी। दोपहर तक पुलिस टीम लुटेरों की तलाश में जंगलों की खाक छानती रही।

इनका कहना है….!
घटना की जांच के लिए एक संयुक्त जांच दल बनाया है, इस घटना को लेकर तीव्रता से जांच की जा रही है, बदमाशों की सर्चिंग की जा रही है। मामले में एक यात्री को हाथ में हल्की चोट आयी है। घायल यात्री को जबलपुर में उपचार देकर रवाना कर दिया। जीआरपी-आरपीएफ और होशंगाबाद पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है।
अंबिकानाथ मिश्रा, आईजी आरपीएफ

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!