गांधी मैदान की दीवार बनने में देरी, मिले एसडीएम से

इटारसी। गांधी स्टेडियम की उत्तरी छोर की टूटी दीवार बनने में हो रही देरी को लेकर शुक्रवार को जिला हॉकी संघ के पदाधिकारियों ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हरेन्द्र नारायण से उनके दफ्तर जाकर मुलाकात की और उनको मौके पर निरीक्षण करने के लिए निवेदन किया। डीएचए के अध्यक्ष राजेन्द्र तोमर, सचिव कन्हैया गुरयानी, कार्यकारी अध्यक्ष जयराज सिंह भानू, अजय बतरा ने एसडीओ से मुलाकात की है।
संघ के सचिव कन्हैया गुरयानी ने बताया कि गांधी स्टेडियम की दीवार के साथ नाली भी बनना है। इस स्वीकृत कार्य का नगर पालिका ने अब तक प्रारंभ नहीं किया है। लगातार हो रही देरी से हम चिंतित हैं, क्योंकि 1 से 5 दिसंबर तक मैदान पर जूनियर नेशनल हॉकी ट्रायल का आयोजन होना है। ऐसे में हमें परेशानी होगी।
उल्लेखनीय है कि गांधी मैदान पर नाली और दीवार निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो गयी है और ले-आउट भी डाला जा चुका है। इस कार्य को भी करीब दस दिन बीत चुके हैं। लेकिन, काम प्रारंभ नहीं होने से संघ को चिंता होने लगी है। बता दें कि गांधी मैदान की बाउंड्रीवाल विगत तीन वर्ष पूर्व पटाखा बाजार में सुरक्षा की दृष्टि से तोड़ी गई थी। लेकिन, फिर किसी न किसी कारण से यह दीवार नहीं बन सकी और इसी तरह से हॉकी और क्रिकेट खिलाडिय़ों की एक मांग नाली निर्माण की थी जो विगत कई वर्षों से थी। खिलाडिय़ों के सामने समस्या यह थी कि उनकी गेंदें नाली में जाकर खराब हो जाती है। कई बार खिलाडिय़ों ने अखिल भारतीय आयोजनों में और ज्ञापन के माध्यम से और मौखिक मांगों में नाली निर्माण के लिए नगर पालिका से निवेदन किया था। अब यह दोनों काम प्रारंभ हो रहे हैं।

यह है प्लान
गांधी मैदान की अधूरी बाउंड्रीवाल को पूर्ण करने के लिए स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया भी हो चुकी है। यहां 40 मीटर लंबी और छह फुट ऊंची दीवार 4.10 लाख रुपए की लागत से बनायी जाएगी। इसी तरह से गांधी मैदान के उत्तर-पूर्वी गेट से पश्चिमी गैलरी तक 4.50 लाख की लागत से 90 मीटर पक्की नाली बनायी जाएगी और उसके आगे गेंद की सुरक्षा के इंतजाम किये जाएंगे। इसे बहुउद्देश्यीय बनाने का विचार है जिससे गेंद भी सुरक्षित रहे और लोग इसे बैठक के लिए भी इस्तेमाल कर सकें। संभवत: शनिवार को एसडीओ हरेन्द्र नारायण गांधी मैदान पर प्रस्तावित दीवार और नाली निर्माण में हो रही देरी को जानने और मौके का निरीक्षण करने पहुंचेंगे।

इनका कहना है…!
हमने आज नाली और दीवार निर्माण कार्य में हो रही देरी को लेकर एसडीएम से मुलाकात की है। उन्होंने मौके पर आकर निरीक्षण करने की सहमति दी है। संभवत: शनिवार को वे निरीक्षण करने पहुंचेंगे।
राजेन्द्र तोमर, अध्यक्ष डीएचए

हमारी मांग है कि कार्य स्वीकृत होने के बाद देरी नहीं हो और निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ किया जाए। हमें 1 से 5 दिसंबर के मध्य जूनियर नेशनल हॉकी ट्रायल कराना है। ऐसे में हमें परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
कन्हैया गुरयानी, सचिव डीएचए

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!