विश्व एड्स दिवस : मिशन इंद्रधनुष का शुभारंभ

इटारसी। स्थानीय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में आज विश्व एड्स दिवस पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स ने स्टॉफ को एड्स बीमारी के संबंध में जानकारी दी। इसके साथ ही मिशन इंद्रधनुष अभियान दिसंबर 2019 से मार्च 2020 का भी शुभारंभ भी इसी दौरान किया गया।
इस अभियान के तहत एक माह से लेकर 5 साल तक के बच्चों को टीका लगाया जायेगा। पहले दिन बच्चों को प्रथम चरण के अभियान में टीकाकरण के साथ ही पोलियो की दवा भी पिलायी गई है। इस अवसर पर अस्पताल अधीक्षक और शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. एके शिवानी, डॉ आरके चौधरी, डॉ.एसडी बड़ोदिया, सिविल अस्पताल में प्रभारी मंत्री के प्रतिनिधि संजय मिहानी,डॉ. आशीष पटेल सहित अस्पताल के कर्मचारी, नर्सिंग स्टाफ भी मौजूद था।
प्रज्ञा सोशल ऑर्गनाइजेशन लक्ष्यगत हस्तक्षेप परियोजना इटारसी द्वारा आईसीटीसी इटारसी के साथ मिलकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय इटारसी विश्व एड्स दिवस मनाया। इस दौरान प्रात: 10 बजे से रेड रिबिन कार्यक्रम किया फिर समस्त मेडिकल स्टाफ, डॉक्टर, आईसीटीसी परामर्शदाता, आशा, टीबी विभाग, कुष्ठ विभाग आदि के साथ मिलकर कार्यशाला हुई में एचआईव्ही से बचाव व कारणों को समझाया गया। इस मौके पर जिला चिकित्सालय से नोडल अधिकारी डॉ संजय पुरोहित, अधीक्षक डॉ. एके शिवानी, प्रज्ञा एवं प्रियांशी टीआई स्टाफ उपस्थित रहा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!