कोरोना और गेहूं खरीदी की व्यवस्था पर गंभीर मंथन किया

कोरोना और गेहूं खरीदी की व्यवस्था पर गंभीर मंथन किया

प्रमुख सचिव खनिज ने ली आपदा प्रबंधन की बैठक
होशंगाबाद। आज जिला आपदा प्रबंधन की बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में हुई। बैठक में प्रमुख रूप से सांसद उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, विजयपाल सिंह, प्रेम शंकर वर्मा, ठाकुर दास नागवंशी, भाजपा जिला अध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल, मप्र खनिज विभाग के मुख्य सचिव नीरज मंडलोई, कलेक्टर धनंजय सिंह, जिला पंचायत सीईओ आदित्य सिंह, एसपी संतोष गौर, आईजी एवं अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता रघुवीर सिंह राजपूत, भगवती चौरे, दिनेश शर्मा, पीयूष शर्मा, दीपक हरिनारायण अग्रवाल, शैलेंद्र दीक्षित, कल्पेश अग्रवाल, नीरज जैन, राहुल सोलंकी भी उपस्थित थे। इस अवसर पर बैठक में उपस्थित सभी विधायकों ने गेहूं उपार्जन, कोरोना संक्रमण से बचाव, एवं अन्य व्यवस्था संबंधी समस्याओं पर चर्चा की।
इस अवसर पर विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने कोरोना महामारी से उत्पन्न समस्याओं को लेकर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने एक-एक बिंदु पर प्रशासन के द्वारा की जा रही कार्रवाई एवं जनता को दी जा रही सुविधा एवं हॉटस्पॉट क्षेत्रों में आ रही कुछ परेशानियों का जिक्र भी किया। प्रमुख सचिव ने कलेक्टर होशंगाबाद एवं अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समन्वय के साथ पूरी दृढ़ता से कोरोना महामारी का मुकाबला करना है, फील्ड पर लगे कर्मचारियों और अधिकारियों का मनोबल बढ़ाना है। प्रमुख सचिव खनिज नीरज मंडलोई ने कोरोना महामारी को लेकर जिला स्तर पर की जा रही कार्रवाई का बारीकी से अध्ययन किया। उन्होंने कहा कि हॉटस्पॉट क्षेत्र के निवासियों को परेशानी ना हो इसका ध्यान रखना है एवं जो भी समस्याएं हैं उनका निराकरण तत्काल किया जाना चाहिए। डॉ शर्मा ने कहा कि प्रशासन को हॉटस्पॉट एरिया के अलावा जो बहुत ज्यादा जरूरतमंद लोग हैं, उन परिवारों को भी राशन, किराना, और सुविधाएं उपलब्ध होना चाहिए। सोहागपुर, पिपरिया, सिवनी मालवा विधायक विजय पाल सिंह, ठाकुरदास नागवंशी, प्रेम शंकर वर्मा ने गेहूं उपार्जन, एवं श्रमिकों की समस्या, हम्मालों के भुगतान सहित अन्य विषयों पर अपनी बात रखी।
सांसद उदय प्रताप सिंह सभी विषयों की समीक्षा करते हुए गेहूं उपार्जन, जिले के बाहर पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की समस्या एवं घर लौटने संबंधी व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता, लॉक डाउन के दौरान अधिकारियों के व्यवहार और कार्यों सहित पुलिस विभाग की भूमिका पर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी करने हेतु सुझाव दिए। बैठक में सर्वसम्मति से तय किया कि जनप्रतिनिधियों सहित सभी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी नियमों का पालन करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। शासन की तरफ से प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई एवं कलेक्टर होशंगाबाद ने सभी उपस्थित जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया की नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: