भोपाल से भागकर गांव पहुंचा कोरोना से मृत महिला का पति

भोपाल से भागकर गांव पहुंचा कोरोना से मृत महिला का पति

इटारसी। ग्राम मलोथर की जिस महिला का कल कोरोना से मौत होने के बाद अंतिम संस्कार किया गया, उसका पति वहां से नजरें बचाकर भाग निकला। बताया जाता है कि वह भोपाल से ही पैदल अपने गांव मलोथर तक आया। हालांकि अभी प्रशासन को उसने नहीं बताया कि वह भोपाल से कैसे गांव तक पहुंचा। गांव के बाहर किसी ने उसे देखा तो ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को खबर की।
पुलिस कर्मियों ने आला अधिकारियों को सूचना दी और फिर एम्बुलेंस की सहायता से उसे इटारसी लाकर सिविल अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। तहसीलदार श्रीमती तृप्ति पटेरिया ने बताया कि महिला का पति गांव के पास तक पहुंच गया था। उसे वहां से लाकर यहां इटारसी के सरकारी अस्पताल में आईसोलेट किया है। अभी उसने भोपाल से भागने और गांव तक पहुंचने की कोई भी जानकारी नहीं दी है।

22 रिपोर्ट आयी नेगेटिव
जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में आज का दिन राहत भरा रहा है। आज जो रिपोर्ट आयी है, उसमें शहर की 22 रिपोर्ट नेगेटिव हैं। बुलेटिन के अनुसार अब तक आज के 23 सेंपल मिलाकर कुल 474 सेंपल लिये जा चुके हैं और उनमें से 370 की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है। इनमें होशंगाबाद जिले से भेजे सेंपल में 31 रिपोट्र्स पॉजिटिव और 339 रिपोट्र्स नेगेटिव हैं। कल तक 317 रिपोट्र्स नेगेटिव थीं। इस तरह से आज 22 रिपोट्र्स नेगेटिव आयी हैं।

20 भोपाल, 11 इटारसी में
अब तक पॉजिटिव पाये गये 20 मरीजों को उपचार के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल भेजा गया था जिसमें से 15 मरीजों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। इन सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज के बाद होम कोरेन्टाइन किया गया है। इसके अतिरिक्त 11 मरीजों का उपचार कोविड केयर सेंटर इटारसी में किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त चार अन्य पॉजिटिव प्रकरण में एक मरीज को डिस्चार्ज किया, तीन की भोपाल में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है।

8 कंटेन्मेंट जोन बनाये हैं
पॉजिटिव पाये गये प्रकरणों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करके इटारसी नगर में सात कंटेन्मेंट जोन बनाये गये हैं, जिनमें देशबंधुपुरा, जीन मोहल्ला, हाजी मंजिल, जाटव मोहल्ला, गांधी नगर, नाला मोहल्ला एवं सुदामा नगर। एक आठवा कंटेन्मेंट जोन ग्राम मलोथर को बनाया है, जहां एक महिला पॉजिटिव पायी गयी थी और जिसकी हमीदिया अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। पुलिस सभी कंटेन्मेंट जोन में निगाह रख रही है ताकि कोई यहां से बाहर न निकल सके।

स्क्रीनिंग और होम कोरेन्टाइन
बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि स्वास्थ विभाग की टीमें लगातार डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग कर रही हैं। जिले में, अन्य जिले एवं राज्यों से आये आज दिनांक तक कुल 61153 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इसके अलावा कुल 31761 व्यक्तियों को होम कोरेन्टाइन किया है। इन परिवारों को उनके निवास स्थान से सीधे संवाद करने हेतु टेलीमेडीशन केन्द्र की स्थापना की गई है, जहां से वीडियो कालिंग से चिकित्सकों से संवाद की व्यवस्था है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: