बंगलिया में संदिग्ध, 25 मरीज ठीक होकर आ चुके हैं घर

बंगलिया में संदिग्ध, 25 मरीज ठीक होकर आ चुके हैं घर

इटारसी। बंगलिया में एक रेलवे कर्मचारी का स्वास्थ्य विभाग ने सेंपल लिया है। उसे वायरल निमोनिया की शिकायत होने के कारण डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया है। स्वास्थ्य विभाग ने इस युवक के परिवार सहित पड़ोस के कुछ लोगों के भी सेंपल लिये हैं।
सुबह जिला पंचायत सीईओ और नोडल अधिकारी आदित्य सिंह, एसडीएम सतीश राय और अन्य अधिकारियों ने क्षेत्र में जाकर निरीक्षण किया और संपूर्ण क्षेत्र को सील करा दिया है। युवक का सेंपल कल लिया है, जबकि अन्य लोगों के सेंपल आज एकत्र किये हैं। स्वास्थ्य विभाग यहां काढ़ा और दवाओं का वितरण कर रहा है। नगर पालिका ने सुबह इस क्षेत्र में सेनेटाइजर का छिड़काव किया है। अभी प्रशासन सेंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

आज फिर एक डिस्चार्ज
शहर के लिए आज फिर एक राहत की खबर आयी है। कोविड केयर सेंटर, आदिम जाति कन्या शिक्षा परिसर पवारखेड़ा से फिर एक मरीज ठीक होकर घर वापस आया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर जैसानी ने बताया कि कोविड़ केयर सेंटर पवारखेड़ा से आज एक कोरोना संक्रमित मरीज को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि उक्त मरीज को 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन किया जाएगा, साथ ही उनकी सार्थक ऐप के माध्यम से मॉनिटरिंग की जाएगी। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने बताया कि हाजी मोहल्ला क्षेत्र निवासी अहसान खान एक मरीज को ठीक होने पर आज डिस्चार्ज किया गया है। पवारखेड़ा से डिस्चार्ज होकर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी हॉस्पिटल आने पर यहां उनकी जांच करके स्वागत किया और फिर जरूरी परामर्श के बाद उनको उनके घर भेज दिया है। अब इटारसी के एक्टिव केस की संख्या सिर्फ 8 रह जाएगी। बता दें कि कुल 36 मरीजों में से अब तक 25 मरीज ठीक होकर घर आ चुके हैं, तीन की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी और 8 का उपचार पवारखेड़ा में चल रहा है।

आज 6 सेंपल एकत्र किये
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी शाम के बुलेटिन के अनुसार आज कुल 6 सेंपल एकत्र किये गये हैं। अब तक कुल 577 सेंपल लेकर जांच हेतु भोपाल भेजा जा चुका है जिसमें से कुल 517 रिपोर्ट प्राप्त हुई और 476 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। आज भी चार रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। भोपाल भेजे गये 20 में से 19 मरीज भी ठीक होकर घर वापस आ चुके हैं। अब तक डोर-टू-डोर 84453 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है वहीं 33822 लोगों को होम कोरेन्टाइन किया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: