पत्रकारों और सेवादारों को पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा

पत्रकारों और सेवादारों को पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा

इटारसी। भूतपूर्व सैनिक ग्रुप और पतंजलि समिति द्वारा आज बुधवार को पत्रकार भवन में सुबह साढ़े दस बजे आयुर्वेदिक काढ़ा जिला पत्रकार संघ के सदस्यों को पिलाया गया। वहीं समिति द्वारा गुरुद्वारा भवन एवं सचखंड लंगर सेवा समिति के सेवादारों को काढ़ा पिलाकर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की गई।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए भूतपूर्व सैनिक ग्रुप एवं पतंजलि समिति द्वारा गिलोय, तुलसी, काली मिर्च आदि के मिश्रण से काढ़ा तैयार किया। आज साढ़े दस बजे पत्रकार भवन में पहुंचे पत्रकारों को समिति के सदस्यों ने फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए पुष्प पंखुडिय़ों से स्वागत किया। तत्पश्चात अपने द्वारा बनाए गए काढ़े को एक निश्चित मात्रा में उपस्थित पत्रकारों को पिलाया। इस दौरान समिति के कमलेश गौर द्वारा काढ़ा कैसे बनाया जाता है और उसका सेवन कैसे किया जाता है के बारे में जानकारी दी। श्री गौर ने कहा कि वर्तमान दौर में कोरोना वायरस कोविड 19 की महामारी से संपूर्ण देश ग्रसित है। इस खतरनाक महामारी से बचने रोज नियमित रूप से सुबह-सुबह तुलसी की चार पत्ती चबाने का मंत्र भी दिया। कोरोना वायरस से बचाव के लिए श्री गौर ने पत्रकारों से रोज सुबह योग एवं प्राणायाम को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने पर भी बल दिया।
इस अवसर पर होशंगाबाद जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष प्रमोद पगारे, रोहित नागे सहित उपस्थित समस्त पत्रकारों ने समिति के प्रति आभार जताया। इसके पश्चात समिति गुरुद्वारा भवन पहुंची यहां गरीबों के लिए लंगर बना रहे समस्त सेवादारों को काढ़ा पिलाकर उन्हें भी समझाइश दी। इसी प्रकार पंजाबी मोहल्ला स्थित सचखंड लंगर सेवा समिति के सेवादारों को भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए काढ़ा पिलाया। इस अवसर पर समिति के निर्मल सिंह ने कहा कि आप सभी यह काढ़ा प्रतिदिन पीएं चूंकि आप सब शहर ही नहीं अपितु दूसरों राज्यों से आने वाले मजदूरों से भी सेवा के दौरान मुलाकात करते हैं। इस दौरान भूतपूर्व सैनिक ग्रुप में मुख्य रूप से निर्मल सिंह राजपूत, कमलेश गौर, राजेश बकोरिया, दशरथ सिंह राजपूत, जगदीश बकोरिया आदि शामिल थे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: