छत पर कागज जलाकर बिजली बिलों का विरोध

छत पर कागज जलाकर बिजली बिलों का विरोध

इटारसी/होशंगाबाद। कांग्रेस ने प्रदेश में बिजली के भारी बिलों के विरोध में अपने-अपने घरों में कागज जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। शाम 5 बजे कांग्रेसियों ने अपने घरों की छत, आंगन और कमरों में कागज जलाकर बिलों का सांकेतिक विरोध किया है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजकुमार केलू उपाध्याय ने कहा कि जबसे प्रदेश में भाजपा की शिवराज सरकार बनी है, बिजली के बिल कई गुना ज्यादा आये हैं। इस महामारी व लॉकडाउन में आम लोगों, गरीबों, मध्यमवर्गीय परिवारों, छोटे दुकानदार, उद्योग व्यवसायी सहित व्यापारियों पर अनावश्यक अतिरिक्त आर्थिक बोझ डाला गया है। इन बिजली बिलो के प्रति अपना विरोध दर्ज करते हुए आज शाम अपने-अपने निवास की छत पर ही बिजली बिल के प्रतीक स्वरूप कोरे कागज को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेसजनों के साथ ही बिजली बिलों से पीडि़त आम जनता ने भी इसमें साथ देकर सोशल मीडिया पर अपने घरों की छतों पर जलते हुए बिजली बिल के प्रतीक स्वरूप कोरे कागज की जलाई फोटो के विरोध प्रदर्शन की पोस्ट सोशल मीडिया पर कर रही है। उन्होंने कहा कि आम जनता की आवाज प्रदेश भाजपा सरकार तक पहुंचे व पूर्व की कांग्रेस की कमलनाथ सरकार द्वारा प्रारंभ की गई इंदिरा गृह ज्योति योजना निरंतर चालू रहे जिससे प्रदेश की जनता को राहत मिले लॉकडाउन के बाद शीघ्र ही इस मामले को जनहित में होशंगाबाद जिला कांग्रेस कमेटी के माध्यम से ज्ञापन देकर उठाया जाएगा।
होशंगाबाद में भी कांग्रेस द्वारा कागज जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। मध्यप्रदेश एनएसयूआई के सचिव रोहन जैन ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते आम जनता पर दोहरी मार पड़ रही है जहां कमलनाथ सरकार में जनता को बिजली बिलों में राहत थी, वहीं अब शिवराज सरकार में जनता बेहाल है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: