दो माह बाद पहली विशेष ट्रेन इटारसी पहुंची

दो माह बाद पहली विशेष ट्रेन इटारसी पहुंची

जनशताब्दी एक्सप्रेस से 48 यात्री आए और 52 गये
इटारसी। करीब दो माह के लॉकडाउन के बाद रेलवे की बंद सेवाएं पहली जून से पुन: प्रारंभ हो गयी हैं। सोमवार 1 जून को इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म चार पर पहली ट्रेन जबलपुर से जनशताब्दी आयी। रेलवे स्टेशन पर कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए काफी इंतजाम किये थे। आरपीएफ, जीआरपी के जवानों ने यात्रियों को नियम से प्रवेश और गमन कराया। संपूर्ण व्यवस्था एसडीएम के मार्गदर्शन में हुईं।
सुबह 9:10 मिनट पर पहली ट्रेन जनशताब्दी प्लेटफार्म चार पर आयी। आने और जाने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग रेलवे स्टेशन के मुसाफिरखाना और फुट ओवर ब्रिज पर की गई। सारी व्यवस्थाएं एसडीएम सतीश राय के मार्गदर्शन में की गई। इस अवसर पर तहसीलदार रितु भार्गव और स्टेशन प्रबंधक राजीव चौहान भी उपस्थित थे। प्लेटफार्म पर आरपीएफ इंस्पेक्टर देवेन्द्र सिंह ने कमान संभाल रखी थी। रेलवे के कर्मचारी यात्रियों को सारे नियम बता रहे थे तो लगातार रेलवे यात्रियों को कोरोना से बचाव और यात्रा के नियम बताने के लिए अनाउंस किया जा रहा था। मुसाफिर खाने से यात्रियों को स्क्रीनिंग करके एफओबी से प्लेटफार्म पर भेजा जा रहा था तो ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग एस्केलेटर के पास की जा रही थी, इसके बाद सारी प्रक्रिया संपन्न कराने के बाद ही उनको बाहर भेजा जा रहा था।
1 it 2
48 आए, 52 यात्री गये
जन शताब्दी एक्सप्रेस से विभिन्न स्थानों से इटारसी के लिए कुल 48 यात्री आए। इटारसी से विभिन्न स्टेशनों के लिए 52 यात्री गये हैं। यात्रियों के आगमन और निर्गमन के लिए रेलवे स्टेशन पर अलग-अलग व्यवस्था की गई थी। जाने वालों की स्क्रीनिंग मुसाफिरखाने के गेट पर की जा रही थी तो आने वालों की स्क्रीनिंग एस्केलेटर के पास। यात्रियों की पूरी डिटेल रिकार्ड की जा रही थी। सभी के फार्म भरे जा रहे थे। वे कहां से आए, उनके साथ कौन-कौन हैं, जैसी जानकारियां दर्ज की जा रही हैं।

होम कोरेन्टाइन की सलाह
देश के विभिन्न स्थानों से इटारसी जितने भी यात्री आए और आ रहे हैं। सभी को प्रशासन होम कोरोन्टाइन रहने की सलाह दे रहा है। रेलवे स्टेशन पर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग तो की जा रही है, साथ ही उनको होम कोरेन्टाइन में रहने की सलाह भी दी जा रही है। पहले दिन सुबह एक ट्रेन आयी और एक शाम को आना है। कुल जमा पहले दिन सुबह से शाम के बीच केवल दो ट्रेनें हैं, अन्य ट्रेनें देर रात से आना प्रारंभ होंगी। जबलपुर से भोपाल के लिए पहली ट्रेन आयी है, जो शाम को वापस लौटेगी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!