सोशल मीडिया डरा रहा था, प्रेस ने विश्वसनीय सूचना दी

सोशल मीडिया डरा रहा था, प्रेस ने विश्वसनीय सूचना दी

कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह में विधायक ने मीडिया की भूमिका रेखांकित की
इटारसी। हमने प्रेस को लोकतंत्र के एक पिलर के तौर पर हमेशा से देखा और जाना है। लेकिन, इस कोरोना के लॉकडाउन काल में मीडिया ने नया आयाम स्थापित किया है। मीडिया ने समाज को बताया कि इस महामारी से बचने का आधार क्या है। जब सोशल मीडिया जनता को डरा रहा था, तब मीडिया ही ऐसा प्लेटफार्म था, जहां से विश्वसनीय सूचनाएं समाज तक पहुंच रही थी। मीडिया ही बता रहा था कि बाजार कब खुल रहा, कब बंद हो रहा, लॉक डाउन में किस गरीब को खाना नहीं मिला, कहां खाने-पीने की चीजों की जरूरत है, लॉकडाउन में जनता क्या करे, क्या न करे, यह सब मीडिया ने बताया और प्रशासन को व्यवस्था बनाने में बहुत मदद मिली।


यह बात विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने यहां ईश्वर रेस्टॉरेंट में जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित कोरोना वॉरियर्स के तौर पर शहर के मीडियाकर्मियों के सम्मान में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम में फिजिकल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखकर बैठक व्यवस्था दूर-दूर की गई थी। विधायक ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज ने लॉकडाउन काल में सोशल मीडिया पर नहीं बल्कि आप पर ही भरोसा किया। उन्होंंने कहा कि यह सम्मान आपके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए और सार्वजनिक तौर पर इसलिए किया क्योंकि यह समाज की ओर से है और लोकतंत्र के लिए आपकी हमेशा जरूरत होगी, जैसी भूमिका आपने इस महामारी के वक्त निभायी है, आगे भी ऐसी ही उम्मीद रहेगी।
मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष और भारतीय तैराकी संघ के उपाध्यक्ष पीयूष शर्मा ने कहा कि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा के मार्गदर्शन में हमने होशंगाबाद में सेवाकार्य किया। उन्होंने कहा कि पिछले 60-70 दिनों में कई संस्मरण रहे, लेकिन उनको बताने का वक्त नहीं, मीडिया ने जो रोल अदा किया है, उसके लिए मंच से धन्यवाद ज्ञापित करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहुंच काफी सीमित होती है। लेकिन, मीडिया के पास समाज की हर बात पहुंचती है, मीडिया ने ऐसा रोल निभाया और इतनी बेहतर तरीके से समाज के सामने इस महामारी को प्रस्तुत किया कि कई लोगों को डिप्रेशन से बचा लिया है।
स्वागत उद्बोधन में जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष जयकिशोर चौधरी ने लॉक डाउन काल में विधायक डॉ.शर्मा के नेतृत्व में की भोजन सेवा और राशन सेवा का जिक्र करते हुए कहा कि हमने बिना प्रचार के जरूरतमंदों की सेवा करने की शुरुआत की थी लेकिन आप लोगों ने इसे प्रचारित किया और इससे प्रेरित होकर शहर में कई संगठनों ने सेवा की शुरुआत की तो फिर सेवा का वो कारबा बना कि कोई भूखा नहीं रह सका। उन्होंने कहा कि तीन दशक की सेवायात्रा में कभी विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा और पं.गिरिजाशंकर शर्मा बेदाग रहे। उनका मार्गदर्शन हमें मिला और हम भी सेवा में जुटे रहे। संचालन कर रहे राकेश जाधव ने बीच-बीच में सेवा काल की जानकारी भी दी। इस अवसर पर लॉकडाउन काल में लोगों को बैंकिंग सेवा और अन्य सेवा प्रदान करने वाले छात्र आर्यन चौधरी को भी विधायक ने शबासी दी और इसी तरह से सेवाभावना रखने की सीख भी दी।
इस अवसर पर भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह सलूजा, जगदीश मालवीय, आशीष चौधरी, हरप्रीत सिंघ छाबड़ा, भरत वर्मा, आलोक चौधरी, अभिषेक तिवारी, मनजीत कलोसिया, संतोष राजवंशी, भाजयुमो अध्यक्ष राहुल चौरे, कुलदीप रघुवंशी सहित अनेक पत्रकार उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: