सिवनी मालवा के सरदार वार्ड (Sardar ward)में पहुंचा कोरोना

सिवनी मालवा के सरदार वार्ड (Sardar ward)में पहुंचा कोरोना

सिवनी मालवा। नगर के वार्ड 2 सरदार वार्ड (Sardar ward) में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आयी है। बताया जाता है कि यह व्यक्ति 26 जून को इटारसी (Itarsi) एक शादी में आया था। 10 जून को इसके हाथ-पैरों में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद स्थानीय स्तर पर डाक्टर को दिखाया था। कुछ आराम लगा, लेकिन,14 जुलाई की रात को सांस लेने में तकलीफ के बाद होशंगाबाद के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां सुबह तक उपचार के बाद अस्पताल से उसे भोपाल (Bhopal) ले जाने का कह दिया।
वर्तमान में उक्त मरीज का उपचार भोपाल के चिरायु अस्पताल (chirayu Hospital) में चल रहा है। भोपाल में सांस लेने की तकलीफ के बाद वहां कोविड टेस्ट (Covid test) कराया जिसमें व्यक्ति पॉजिटिव (Positine) निकला है। सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला वार्ड में पहुंचा और संबंधित के परिजनों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली और जांच की।
बीएमओ डॉ. कांति बाथम (Dr.Kanti Batham) ने बताया कि सूचना मिली थी कि चिरायु में भर्ती मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, यहां आकर परिजनों के स्वास्थ्य की जांच की है। मरीज की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री (Contact History) निकाल ली है, क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन (containment zone, ) बनाया जा रहा है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!