अभी तक कोरोना रिपोर्ट : नये 7 पॉजिटिव के साथ संख्या 80 पहुंची

अभी तक कोरोना रिपोर्ट : नये 7 पॉजिटिव के साथ संख्या 80 पहुंची

– जिले में 7 लोग घर पहुंचे, रॉयल एस्टेट कालोनी (Royal Estate Colony) नया कंटेन्मेंट जोन (containment Zone)
इटारसी। रविवार को 7 नये कोरोना पॉजिटिव मिलने पर अब इटारसी में यह संख्या 80 पहुंच गयी है। शहर के पांचवी लाइन (5 Line), सूरजगंज (surajganj) और गांधीनगर (Gandhi Nagar) में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज और मिले हैं। नगर पालिका ने एक नया कंटेन्मेंट जोन (Containment Zone) रॉयल एस्टेट कालोनी (Royal Estate Colony) में बनाया है। यहां एक युवती भोपाल में लिए सेंपल में संक्रमित मिली है। शाम को नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi) ने शहर के बाजार क्षेत्र में सेनेटाइजर का छिड़काव भी किया है।
ये तीन मरीज इटारसी में लिए गये सेंपल में पॉजिटिव निकले हैं, जबकि भोपाल में गये सेंपल में से चार पॉजिटिव (Corona Positive) आये हैं। ये मरीज इटारसी के ही हैं। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी (Dr. Shyama Prasad Mukherjee, Superintendent of Government Hospital, Dr. AK Shivani) के अनुसार इटारसी सिविल अस्पताल में लिये सेंपल में से आज 17 की रिपोर्ट मिली है जिसमें तीन पॉजिटिव और 14 नेगेटिव हैं। ये तीनों पॉजिटिव शनिवार को मिले पॉजिटिव मरीज के परिवार या संपर्क वाले ही हैं। www.narmadanchal,com

एक खत्म, एक नया कंटेन्मेंट जोन (Containment Zone) तैयार

इस बीच प्रशासन ने रॉयल एस्टेट कालोनी (Royal Estate Colony) में एक नया कंटेन्मेंट जोन बनाया है जबकि सुहाग मैरिज हाल (Suhag Marriage Hall) का क्षेत्र कंटेन्मेंट जोन की सूची से हटाया है। इस तरह संख्या अब भी 16 ही है। www.narmadanchal,comरॉयल एस्टेट कालोनी में भी एक पॉजिटिव होने से यहां एक नया कंटेन्मेंट जोन बना है। 11 जुलाई को सुहाग मैरिज हाल के पीछे बजरंगपुरा में बनाये कंटेन्मेंट जोन को अंतिम पुष्ट मामले के बाद निरंतर दो सप्ताह तक लैब द्वारा पुष्ट कोई मामला नहीं मिलने और उस पॉजिटिव मामले के सारे संपर्कों का 14 दिन तक फॉलोअप पूरा होने के बाद कंटेन्मेंट जोन को समाप्त कर दिया है। यहां जिला दंडाधिकारी के आदेश से धारा 144 के तहत लगाये प्रतिबंध और दंड प्रावधान लागू रहेंगे।


ये सुखद खबर भी आयी रविवार को
रविवार को जहां इटारसी से 3 और भोपाल से 4 सेंपल पॉजिटिव होने की चिंताजनक खबर आयी है तो वहीं आधा दर्जन लोगों की सैकंड सेंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उनकी घर वापसी भी हुई है। सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर जैसानी (CMHO Dr. Sudhir Jesani) ने बताया है कि आज 26 जुलाई को जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने पर इटारसी अस्पताल से 6 तथा भोपाल से 1 व्यक्ति को डिस्चार्ज किया है। उन्होंने बताया कि स्वस्थ हुए व्यक्तियों 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन में रखा जाएगा साथ ही उनकी सार्थक लाइट ऐप के माध्यम मॉनिटरिंग की जायेगी। स्वस्थ हुए व्यक्तियों ने सफल इलाज के शासन-प्रशासन एवं स्वस्थ टीम के प्रति आभार प्रकट किया।

डेढ़ सौ पार हो गया आंकड़ा 
जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा डेढ़ सौ की संख्या को पार कर गया है। जिले में लिए या यहां से भेजे गये सेंपलों में से 138 लोग पॉजिटिव रहे जबकि भोपाल व अन्य स्थानों के सेंपल मिलाकर पॉजिटिव लोगों की संख्या 154 है। इनमें से 62 मरीज रिकवर हो चुके हैं। जिला चिकित्सा विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कल तक 1457 सेंपल लिए जा चुके थे जबकि आज सर्वाधिक 240 सेंपल एकत्र हुए हैं। इस तरह अब तक कुल 1697 सेंपल लिये जा चुके हैं। अब तक कुल 1278 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है तथा 419 सेंपल की रिपोर्ट आना शेष है। www.narmadanchal,c
om

वर्तमान में 87 एक्टिव केस (Active case)
जिले में वर्तमान में 87 एक्टिव केस हैं। इनमें एक एम्स भोपाल (AIIMS Bhopal), 19 डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल इटारसी (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital Itarsi), 11 कोविड केयर सेंटर इटारसी (Covid Care Center Itarsi), 1 एनएससीबी मेडिकल कालेज जबलपुर (NSCB Medical College Jabalpur), 1 सिम्स अस्पताल नागपुर (Sims Hospital Nagpur), 35 कोविड केयर सेंटर ज्ञानोदय होशंगाबाद (Covid Care Center Gyanodaya Hoshangabad), 5 कोविड केयर सेंटर पवारखेड़ा (Covid Care Center Pawarkheda), 10 चिरायु अस्पताल भोपाल (Chirayu Hospital Bhopal) एवं 6 इंदौर (Indore) अस्पताल में भर्ती हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: