दो दिन के लिए बंद होगा रसूलिया रेलवे गेट, वैकल्पिक मार्ग तय

दो दिन के लिए बंद होगा रसूलिया रेलवे गेट, वैकल्पिक मार्ग तय

इटारसी। नर्मदापुरम (Narmadapuram) के प्रवेश द्वार पर बनी रसूलिया रेलवे क्रासिंग (Rasuliya Railway Crossing) पर दो दिन के लिए आवागमन बंद रहेगा। इस दौरान ओवरब्रिज (Overbridge) पर गर्डर (Girder) चढ़ाने का काम किया जाना है, ऐसे में ट्रैफिक (Traffic) बंद करके काम किया जाएगा। इटारसी (Itarsi), से नर्मदापुरम के लिए जाने वालों, हरदा (Harda) से इटारसी, या इटारसी से भोपाल ( Bhopal) या हरदा जाने वालों के लिए वैकल्पिक मार्ग तय किये गये हैं।
रसूलिया रेलवे क्रॉसिंग पर जब ट्रेन (Train) गुजरती हैं तो कई बार लंबे समय तक लोगों को यहां रुकना पड़ता है। कई बार तो दो से चार ट्रेनें तक गुजरती हैं और लोगों को एक घंटे तक इंतजार करना पड़ जाता है। इसी परेशानी को हल करने के लिए यहां रोड ओवरब्रिज स्वीकृत हुआ है और इसका निर्माण कार्य पिछले कुछ वर्षों से चल रहा है। हालांकि कोरोनाकाल में इसकी गति में कुछ ठहराव आया था, अब पुन: ओवरब्रिज निर्माण का काम गति पकड़ रहा है। अब इस पर गर्डर रखने के लिए इसे दो दिन बंद रखा जाएगा। अत: 14 और 15 जून को रेलवे फाटक नंबर 231 रसूलिया से आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।
इस दौरान आवागमन को वैकल्पिक मार्ग से डायवर्ट (Divert) किया जा रहा है। इटारसी से नर्मदापुरम का रास्ता पूर्णत: अवरुद्ध नहीं होने तथा विकल्प के तौर पर हरदा की ओर से आने वाले वाहन रसूलिया होते हुए मीनाक्षी चौक से इटारसी, इसी तरह इटारसी से भोपाल या हरदा जाने वाले वाहन भी मीनाक्षी चौक से होते हुए भोपाल तिराहा से भोपाल या हरदा की ओर डायवर्ड किये जाएंगे। लोगों को परेशानी से बचने के लिए पहले वैकल्पिक मार्ग की जानकारी दी जा रही है, ताकि लोग अपने लिए सही मार्ग का चयन कर लें। वैसे यदि हरदा से इटारसी आने वाले वाहनों को होशंगाबाद जाने की अपेक्षा डोलरिया से मार्ग बदलकर इटारसी पहुंचना चाहिए, या धरमकुंडी से जमानी होकर भी हरदा, सिवनी मालवा (Seoni Malwa) से वाहन इटारसी पहुंच सकते हैं। हरदा से पिपरिया ( Pipariya) या पचमढ़ी (Pachmarhi) जाने वालों को हरदा से रसूलिया फाटक तक आकर भोपाल रोड पकड़कर, भोपाल चौराह से मीनाक्षी रोड से जाना होगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!