सतपुड़ा टायगर रिजर्व – मढ़ई : भालुओं को देख भागा टाइगर, वीडियो हुआ वायरल

Rohit Nage

इटारसी। सोशल मीडिया पर भालुओं को देख एक टाइगर के दुम दबाकर भागते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। यह घटना सतपुड़ा टाइगर रिजर्व क्षेत्र की बतायी जा रही है। वीडियो में जंगल का राजा माने जाने वाले टाइगर तीन भालुओं अपनी तरफ आते देख भागते दिख रहे।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसे सोशल मीडिया पर जंगल सफारी चूरना नाम के पेज से भी अपलोड किया गया है। इन दिनों एसटीआर में वन्यप्राणियों का पर्यटकों को दिखना आम बात हो गयी है। टायगर देखने बड़ी संख्या में सैलानी सतपुड़ा टायगर रिजर्व पहुंच रहे हैं।

ऐसे ही सैलानियों ने यह दृश्य अपने कैमरे में कैद किया है। सोमवार को वायरल वीडियो को देख आप अनुमान लगा सकते है कि टाइगर भी अन्य जंगली प्राणियों डरते हैं। वीडियो में भालू के परिवार को अपनी तरफ आता देख टाइगर उनके क्षेत्र से बचकर भाग निकले। पिछले कुछ दिनों से सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में सैलानियों को लगातार बाघ देखने को मिल रहे हंै।

कभी बाघ परिवार सड़क पर बैठ रहे हैं तो कभी रास्ता क्रास करते दिख रहे। सैलानियों का रास्ता रोकने वाले ताकतवर टायगर भालुओं को देख दुम दबाकर भागते पहली बार देखे गये हैं। एसटीआर में घूमने आएं पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

12 सेकंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के एसटीआर फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति के अनुसार यह वीडियो मढ़ई क्षेत्र का है। जो कि किसी पर्यटक द्वारा बनाया गया था। तीन भालू जो कि दो बाघों के पीछे दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!