मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर आंधी-बारिश के आसार

मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर आंधी-बारिश के आसार

इटारसी। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आज भी अनेक जिलों में आंधी, बारिश, गरज चुमक के आसार हैं। मध्यप्रदेश मौसम विभाग (Madhya Pradesh Meteorological Department) के अनुसार कई जिलों में वर्षा, 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल (Bhopal) संभाग के जिलों में एवं दतिया (Datia), मुरैना (Morena), नर्मदापुरम (Narmadapuram), भिंड (Bhind), ग्वालियर (Gwalior), छिंदवाड़ा (Chhindwara), जबलपुर (Jabalpur), सागर (Sagar), सीधी (Sidhi), सिंगरौली (Singrauli), दमोह (Damoh), नरसिंहपुर (Narsinghpur), सिवनी (Seoni) और कटनी (Katni) जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें गिरेंगी। इसके अलावा छिंदवाड़ा, जबलपुर, सागर, सीधी, सिंगरौली, दमोह, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, सीहोर, रायसेन और भोपाल जिलों में गरज-चमक के साथ अल्पकालिक तेज हवा 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है। कई जिले शुष्क रहेंगे और तापमान 2 से 3 डिग्री में क्रमिक वृद्धि के आसार हैं।

खजुराहो में सर्वाधिक तापमान

पिछले चौबीस घंटे में मध्यप्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस खजुराहो (Khajuraho) में दर्ज किया गया। अधिकतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल संभागों के जिलों में सामान्य से कम एवं शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहे। इंदौर, भोपाल, उज्जैन, सागर, चंबल एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!