मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश, यहां गिर सकती है बिजली

मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश, यहां गिर सकती है बिजली

इटारसी। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश, बौछारों के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी और कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना है। दो जिले लू से प्रभावित हो सकते हैं।

मध्यप्रदेश मौसम विभाग (Meteorological Department) का अनुमान है कि दतिया (Datia) और छतरपुर (Chhatarpur) जिले लू की चपेट में रह सकते हैं। सिवनी (Seoni), छिंदवाड़ा (Chhindwara), नर्मदापुरम (Narmadapuram), धार (Dhar), सीहोर (Sehore), डिंडोरी (Dindori), देवास (Dewas), नरसिंहपुर (Narsinghpur) और शिवपुरी ( Shivpuri) जिलों में वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें गिर सकती हैं। सिवनी, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, धार, सीहोर, डिंडोरी, देवास, नरसिंहपुर जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने, चमकने की भी संभावना है।

पिछले चौबीस घंटे की बात करें तो मध्यप्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस खजुराहो में रहा। इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहा। आगामी चौबीस घंटे में भी इसी तरह के मौसम होने का अनुमान है।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!