होशंगाबाद लोकसभा में दोपहर 1 बजे तक 45.71 फीसद मतदान

Post by: Rohit Nage

इटारसी। लोकसभा चुनाव में मतदान को गर्मी तो प्रभावित कर रही है, लेकिन जितना शादियों से प्रभावित होने की आशंका थी, वैसा नहीं लग रहा है, क्योंकि बड़ी संख्या में दूल्हा-दुल्हन अपने परिजनों के साथ मतदान केन्द्रों पर मतदान करने पहुंच रहे हैं। अधिकारी अब भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

इटारसी नगर पालिका सीएमओ ने आज दोपहर में बाजार में दुकानों पर जाकर दुकानदारों से मतदान करने का आग्रह किया और उनसे आवश्यक मतदान का वादा भी लिया। वे अपनी टीम के साथ लगातार मतदान केन्द्र पर भी जा रही हैं और नगर में मतदाताओं को भी मतदान केन्द्र तक भेजने के लिए जुटी हुई हैं। तेज गर्मी के कारण कई मतदान केन्द्रों पर गति धीमी है और कई जगह तो दस से पंद्रह मिनट तक मतदान दलों को मतदाताओं का इंतजार करना पड़ रहा है।

दोपहर 1 बजे तक मतदान

दोपहर 1 बजे तक संसदीय क्षेत्र होशंगाबाद में 45.71 प्रतिशत मतदान हो चुका था। विधानसभावार मतदान का प्रतिशत देखें तो गाडरवारा में 45.98 प्रतिशत, होशंगाबाद में 39.53 प्रतिशत, नरसिंहपुर में 45.04 प्रतिशत, पिपरिया में 50.50 प्रतिशत, सिवनी मालवा में 48.24 प्रतिशत, सोहागपुर में 47.72 प्रतिशत, तेंदूखेड़ा में 47.59 प्रतिशत और उदयपुरा में 41.49 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।

दिग्गजों ने किया यहां मतदान

चुनाव में दिग्गज नेताओं, जनप्रतिनिधियों और मंत्रियों ने भी मतदान किया है। मध्यप्रदेश क परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने विधानसभा-120, तेंदूखेड़ा स्थित अपने गृहग्राम लोलरी में मतदान केंद्र क्रमांक 44 में सपरिवार पहुंचकर मतदान किया। मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री एवं प्रवक्ता माणक अग्रवाल ने भी अपनी पत्नी के साथ इटारसी में स्थित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बने मतदान केन्द्र में मतदान किया। उन्होंने दावा किया कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार राहुल गांधी के नेतृत्व में बन रही है।

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष माधवदास अग्रवाल ने गृहनगर पिपरिया में सपरिवार मतदान किया। उन्होंने सभी मतदाताओं से अनुरोध करते हुए कहा मतदान अवश्य करें। कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवाकांत गुड्डन पांडेय ने भी कन्या शाला में मतदान किया। एसडीओपी महेन्द्र सिंह चौहान ने स्टेशनगंज स्कूल के मतदान केन्द्र पर मतदान किया। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. आरके चौधरी ने परिवार सहित एमजीएम कालेज के मतदान केन्द्र पर मतदान किया।

पार्षद कल्पेश अग्रवाल, युवा नेता राहुल चौरे, वर्धमान ग्रुप के संचालक प्रशांत जैन ने कन्या महाविद्यालय के मतदान केन्द्र पर मतदान किया। रामानुजाचार्य सम्प्रदाय के युवराज स्वामी श्रीश्री 1008 रामकृष्णाचार्य ने भी कन्या महाविद्यालय के मतदान केन्द्र पर वोट डाला। विधायक डॉ. शर्मा ने मराठी स्कूल में सपत्नीक वोट डाला, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजकुमार उपाध्याय ने अपने मतदान केन्द्र पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग किया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!