नर्मदापुरम संभाग सहित मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार

Post by: Rohit Nage

Updated on:

Red alert of extremely heavy rainfall in these districts of Madhya Pradesh

इटारसी। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में बारिश के आसार हैं। नर्मदापुरम संभाग (Narmadapuram Division) के तीनों जिलों में अगले चौबीस घंटों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के अनुसार नर्मदापुरम संभाग के जिले नर्मदापुरम (Narmadapuram), बैतूल (Betul) और हरदा (Harda) में आज सोमवार से बारिश की संभावना बन रही है। बैतूल, राजगढ़ (Rajgarh), अशोकनगर (Ashoknagar), शिवपुरी (Shivpuri), ग्वालियर (Gwalior), जबलपुर (Jabalpur) में 10 मई को भी बारिश के आसार हैं।

प्रदेश के बुरहानपुर (Burhanpur), खंडवा (Khandwa) में अगले चौबीस घंटे मे गरज-चमक के साथ हल्की बारिश तथा अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी में तेज हवाओं के साथ बारिश, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्ना में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार भी हैं। छिंदवाड़ा, सिवनी, पांढुर्ना में 6 और 7 मई को बारिश होने की संभावना है। इसी तरह से 8 मई को सिंगरौली, सीधी, रीवा, छतरपुर और टीकमगढ़ में बारिश के आसार हैं। बालाघाट जिले में 7 से 10 मई तक लगातार चार दिन तक गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं।

मंडला में 6,7 और 9,10 मई को बारिश की संभावना जतायी जा रही है। डिंडारी में 6, 8 एवं 9 मई को, अनूपपुर, शहडोल में 6,8,9,10 को बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। हीटवेव वाले जिले बारिश के अलावा कुछ ऐसे जिले हैं, जिनमें मौसम विभाग ने लू चलने की संभावना भी जतायी है। ऐसे जिले खंडवा, खरगौन में 8,9 और 10 मई, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर और दतिया में 8 और 9 मई को हीटवेव की चेतावनी है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!