अभी सितंबर में भी बरसेंगे बादल, हल्की वर्षा के आसार

Post by: Rohit Nage

Updated on:

Clouds will rain in September also, chances of light rain

इटारसी। धूप और कभी-कभार बारिश का मौसम देख, लोगों ने बारिश की विदाई मान ली है। लेकिन मौसम विभाग (Meteorological Department) की मानें तो बारिश की विदाई इस बार देरी से होगी और संभवत: सितंबर माह के अंत तक वर्षा होगी। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) मौसम विभाग ने अभी 3 सितंबर तक हल्की वर्षा के संकेत दिये हैं।

आज सुबह इटारसी (Itarsi) में घने काले बादल छाये और कुछ देर तेज बारिश भी हुई। लेकिन फिर धूप निकल आयी और दोपहर में तीखी धूप तपी। सुबह बारिश के बावजूद मौसम में गर्मी महससू की जा रही है। रातों में भी तापमान बढ़ा हुआ महसूस हो रहा है और लोगों को पंखों और कूलरों का सहारा लेना पड़ रहा है।

मौसम विभाग की मानें तो आज 30 अगस्त से 3 सितंबर तक कहीं-अनेक स्थानों पर हल्की बारिश और गरज-चमक की संभावना बनी रहेगी। छिंदवाड़ा (Chhindwara), मंडला (Mandla), बालघाट (Balaghat) और सागर (Sagar) में 2 सितंबर को गरज-चमक के साथ बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है।

इसके अलावा उमरिया (Umaria), डिंडोरी (Dindori), कटनी (Katni), छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, पन्ना (Panna) में अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश हो सकती है। शेष मध्यप्रदेश में हल्की वर्षा और गरज-चमक का मौसम रहेगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!