ग्वालियरः आयुष्मान पखवाड़ा के तहत जेएएच में हुआ आयुष्मान शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन

Manju Thakur

ग्वालियरः आयुष्मान पखवाड़ा के तहत जेएएच में हुआ आयुष्मान शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन

– आयुष्मान कार्ड बनाने के लिये हजार बिस्तर अस्पताल परिसर में स्थापित है आयुष्मान केन्द्र

ग्वालियर, 20 सितंबर (हि.स.)। आयुष्मान भारत निरामय योजना के छह वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 20 से 30 सितम्बर 2024 तक “आयुष्मान आपके द्वार” थीम पर जयारोग्य चिकित्सालय समूह में भी आयुष्मान पखवाड़ा मनाया जा रहा है। जिसके तहत शुक्रवार को जेएएच परिसर में आयुष्मान शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जेएएच में आयोजित हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जयारोग्य चिकित्सालय समूह के उप अधीक्षक डॉ.वीरेंद्र वर्मा, आयुष्मान मेडिकल कॉर्डिनेटर डॉ.गजेंद्र पाल सिंह उईके, समस्त आयुष्मान सुपरवाइजर व आयुष्मान मित्र शामिल हुए।

जेएएच समूह के उप अधीक्षक डॉ. वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि आयुष्मान भारत योजना भारत सरकार की अति महत्वपूर्ण योजना है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वास्थ सुरक्षा प्रदान की जाती है। भारत सरकार द्वारा 70 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को भी इस योजना में शामिल किया गया है। इसलिए ऐसे समस्त व्यक्ति जो चिकित्सालय में इलाज के लिए आते हैं और उनके पास यदि आयुष्मान कार्ड नहीं है तो उनकी मदद आयुष्मान कार्ड बनवाने में करें।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 23 सितम्बर 2018 को आयुष्मान भारत निरामय योजना का शुभारंभ किया था। यहां जयारोग्य चिकित्सालय समूह के एक हजार बिस्तर भवन के ए ब्लॉक में आयुष्मान केंद्र स्थापित है, जहां पर कोई भी आकर आयुष्मान कार्ड बनवा सकता है। साथ ही योजना के संबंध में जानकारी ले सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश तोमर

error: Content is protected !!