बैतूल: भाजपा नेता की गाेली लगने से माैत, हत्या या आत्महत्या जांच में जुटी पुलिस

Post by: Rohit Nage

Betul: Police investigating whether it was murder or suicide due to abuse of BJP leader.

बैतूल, 7 अक्टूबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में बीजेपी नेता की गोली लगने से मौत हो गई है। साेमवार सुबह उनका शव कमरे में पड़ा मिला। पास ही पिस्ताैल भी मिली है। भाजपा नेता की मौत सिर में गोली लगने से हुई। घटना के वक्त वे घर पर अकेले थे। रवि देखमुख बीजेपी के मंडल उपाध्यक्ष थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।सबसे बड़ा यवाल यह है कि क्या उसने गोली मारकर आत्महत्या की है या किसी ने हत्या कर दी? फिलहाल पुलिस जांच कर इसका पता लगाने में जुट गई है।

जानकारी अनुसार घटना सारनी थाना क्षेत्र के पाथाखेड़ा के बगड़ोना की है। पाथाखेड़ा पुलिस चौकी प्रभारी वंशज श्रीवास्तव ने बताया कि रवि देशमुख (40) बगडोना में कंप्यूटर शॉप चलाते थे। सोमवार सुबह उनकी पत्नी और परिजन मंदिर गए हुए थे। वहीं बेटा स्कूल के लिए निकला था लेकिन अपना टिफिन घर पर ही भूल जाने पर घर लौटा। अंदर देखा तो बेडरूम में पिता रवि को मृत हालत में पड़ा पाया। सिर से खून बह रहा था। पास में एक पिस्टल पड़ी हुई थी। बेटे ने तुरंत ऊपरी मंजिल पर रहने वाले बड़े पापा और पड़ोसियों को बुलाया लेकिन तब तक रवि देशमुख की मौत हो चुकी थी।

रवि देशमुख के परिवार में पत्नी किरण और 13 साल का बेटा तन्मय है। उनके पिता भी साथ ही रहते थे। बिल्डिंग में उनके बड़े भाई का परिवार भी रहता है। एक छोटा भाई इंदौर में जॉब करता है। रवि देशमुख के पिता भी फिलहाल इंदौर में ही हैं।पाथाखेड़ा पुलिस चौकी प्रभारी वंशज श्रीवास्तव ने बताया कि रवि की आर्थिक स्थिति ठीक थी। वो काफी व्यावहारिक थे। घटना की तस्दीक करने और जांच के लिए नर्मदापुरम से फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम बुलवाई गई है।

पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है। कमरे में बुलेट की तलाश भी की जा रही है। प्रारंभिक जांच में इसे आत्महत्या का केस बताया जा रहा है हालांकि पुलिस अधिकारी अभी आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से बच रहे हैं। वहीं एसडीओपी रोशन जैन के मुताबिक रवि की मौत गोली लगने से हुई है। यह आत्महत्या है या हत्या, फिलहाल स्पष्ट नहीं है। दोनों ही एंगल से जांच की जा रही है।

भाजपा सदस्यता अभियान के लिए हुआ था सम्मान

रवि को पिछले दिनों बीजेपी सदस्यता अभियान के लिए सम्मानित किया गया था। रवि ने एक हजार से अधिक बीजेपी सदस्य बनाए है। भाजपा जिला महामंत्री कमलेश सिंह ने बताया की रवि पार्टी के सक्रिय पदाधिकारी थे। उन्होंने हाल ही में चले सदस्यता अभियान में सबसे ज्यादा एक हजार सदस्य बनाए थे। प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज जोशी ने इसी वजह से सम्मानित भी किया था। भोपाल में भी सम्मान होने वाला था।

error: Content is protected !!