फर्जी एफबी आईडी बनाकर की लाखों की ठगी

इटारसी। टीव्ही कलाकार राहुल चेलानी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उप्र के ठगबाज युवक ने कई परीचित महिलाओं से संपर्क बनाकर ब्लैकमेल करने के साथ ही लाखों की नकदी और जेवरात की ठगबाजी की। साइबर सेल ने ठगबाजों को गिरफ्तार कर लिया।
क्या था मामला
राहुल चेलानी ने बताया कि उत्तरप्रदेश निवासी शिक्षक महिला, न्यूजीलैंड से एक महिला और होशंगाबाद की एक महिला ने ब्लेक मेलिंग की जानकारी दी। एक महिला ने साइबर सेल को लिखित शिकायत में बताया था कि एक अज्ञात व्यक्ति ने मॉडल राहुल चेलानी के नाम से एफबी पर बातचीत के बाद 1 लाख 56 हजार स्र्पए, 12 तौला सोना एवं एक मोबाइल की ठगबाजी की, जिसके बाद साइबर पुलिस ने तीन बार काल डिटेल के आधार पर कानपुर में छापेमारी की, लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं आया। पुलिस ने 5 हजार के इनामी प्रहलादपुरा थाना भौगनीपुर जिला कानपुर देहात निवासी मनोज सिंह नायक उर्फ मनोज बंजारा पुत्र पूरन बंजारा को उड़ीसा के पुरी से गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी से पुलिस ने कुछ पैसा बरामद किया है, उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, जिससे इस तरह की अन्य वारदातों का खुलासा हो सके। आरोपी पर धारा 419, 500, 201 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध हुआ है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!