चौबीस घंटे में हत्या का आरोपी सलाखों के पीछे

इटारसी। शनिवार को सुबह गांधी मैदान के पास स्थित राधाकृष्ण मार्केट के सामने मिले शव की शिनाख्त हो गयी है। मरने वाला युवक सोनू उर्फ सुनील है जो ट्रेनों में चाबी छल्ले बेचने और चेन सुधारने का काम करता था। युवक को जिसने चाकू मारा है, उसका नाम बादल है और वह भी ट्रेनों में नीम की दातून बेचता है। दोनों के बीच कुछ माह पूर्व घोड़ाडोंगरी में विवाद होने की जानकारी मिली है। पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है।
पुलिस ने आरोपी बादल को गिरफ्तार कर आज दोपहर को मीडिया को घटना के विषय में जानकारी दी। टीआई विक्रम रजक के अनुसार आज सुबह करीब 8:30 बजे सोनू और बादल का रेलवे स्टेशन के सामने शेखू फल्ली वाले की दुकान के पास द्वारका टायर दुकान के सामने झगड़ा हुआ था। पुलिस को सुबह करीब 9 बजे सूचना मिली थी कि भारत टेलर्स की दुकान के सामने एक अज्ञात व्यक्ति घायल अवस्था में पड़ा है, पुलिस ने उसे उठाकर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले गए तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। टीआई ने तत्काल जानकारी एकत्र कर चश्मदीद गवाह पुरुषोत्तम कुंबी से पूछताछ की तो उसने बताया कि शराब पीने की बात पर से बादल धुर्वे और सोनू उर्फ सुनील के बीच विवाद हुआ और बादल ने सुनील के सीने एवं पेट में चाकू मारे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने बादल धुर्वे के विरुद्ध पुरुषोत्तम की रिपोर्ट पर धारा 302 का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस अभी सोनू उर्फ सुनील के पिता, परिजनों और स्थायी पते की जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने भोपाल एवं घोड़ाडोंगरी, बैतूल अलग-अलग टीमें भेजी हैं। आरोपी बादल पिता कमल सिंह धुर्वे 28 वर्ष रहटगांव जिला हरदा का रहने वाला है, उसे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन इटारसी के प्लेटफार्म 7 से गिरफ्तार किया और घटना में प्रयुक्त चाकू जब्त किया है।

बादल भी है अवैध वेंडर
आरोपी बादल भी अवैध वेंडर है जो ट्रेनों में नीम की दातून बेचने का काम करता है। सोनू उर्फ सुनील ट्रेनों में बैग की चेन, चाबी छल्ले लगाने और बूट पालिस का काम करता था। आरोपी बादल ने पूछताछ में बताया कि करीब आठ दिन पहले घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर उसका सोनू से झगड़ा हुआ था। इसी विवाद के चलते बादल ने सोनी की चाकू मारकर हत्या कर दी। घायल सोन उर्फ सुनील घटनास्थल से चलता हुआ भारत टेलर्स की दुकान तक गया और बेहोश होकर गिर गया।

इनकी रही मुख्य भूमिका
आरोपी बादल को चौबीस घंटे में गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। टीआई विक्रम रजक के नेतृत्व में उपनिरीक्षक राधाकांत राय, विवेक यादव, सहायक उपनिरीक्षक संजय रघुवंशी, हरिकृष्ण शुक्ला, आरक्षक भूपेश मिश्रा, भागवेन्द्र, राकेश मेहरा, राजेश पवार, नीलेश दोड़के की मुख्य भूमिका रही।

Sai Krishna1

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!