यंग थिंकर्स कॉन्क्लेव 22 दिसंबर को इटारसी में

इटारसी। यंग थिंकर्स फोरम के बैनर तले 22 दिसंबर को यहां साईं कृष्णा रिसोर्ट खेड़ा पर यंग थिंकर्स कॉन्क्लेव का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में तीन वक्ता अपने विचार रखेंगे। यह कार्यक्रम आमंत्रण के आधार पर होगा। वाईटीसी की साइट पर एक लिंक दी गई है, जिसमें रजिस्टे्रशन कराया जा सकता है।
इस कार्यक्रम की जानकारी रविवार को दोपहर साईं कृष्णा रिसोर्ट में फोरम के वैभव शर्मा होशंगाबाद, सत्यम अग्रवाल इटारसी और नीलेश परसाई भोपाल ने एक पत्रकार वार्ता में दी। सत्यम अग्रवाल ने बताया कि यंग थिंकर्स कॉन्क्लेव इटारसी में करीब ढाई सौ युवाओं का लक्ष्य है और करीब सौ अतिथि और अन्य आमंत्रित रहेंगे। 22 दिसंबर को सुबह 9 बजे इसके लिए पंजीयन कार्य प्रारंभ होगा और दस बजे उद्घाटन सत्र और 11 बजे से वक्ता अपने विचार रखना प्रारंभ करेंगे। जो युवा इसमें शामिल होना चाहते हैं उनको यंग थिंकर्स कॉन्क्लेव की बेवसाइट पर जाकर वाईटीसी की लिंक पर पंजीयन कराना होगा।
कॉन्क्लेव में मशहूर फिल्म निदेशक रंजन अग्निहोत्री मुख्य वक्ता रहेंगे। इसके अलावा ओप इंडिया के पत्रकार अजीत भारती, राज्य सूचना आयोग के आयुक्त विजय मनोहर तिवारी मुख्य अतिथि रहेंगे। इन अतिथियों के अलावा जो खास बड़ा नाम है, वह केके मुहम्मद का, जो भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के पूर्व क्षेत्रीय संचालक हैं। केके मुहम्मद अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मामले में सबसे अधिक चर्चा में आये हैं। उनके सर्वे में ही यह पता चला था कि नीचे मंदिर के अवशेष हैं, जिससे अयोध्या के मामले में बड़ा फैसला हो सका। वे इसी विषय पर अपने विचार रखेंगे।
क्या है यंग थिंकर्स कॉन्क्लेब
यंग थिंकर्स फोरम के इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों के बुद्धिजीवी जिले के युवाओं से मिलकर चर्चा करेंगे। शुरुआत 22 दिसंबर को सुबह 9 बजे होगी। मध्यप्रदेश के राज्य सूचना आयुक्त विजय मनोहर तिवारी मुख्य अतिथि हेंगे। मशहूर फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, प्रख्यात पुरातत्वविद केके मुहम्मद एवं ऑप इंडिया वेबसाइट के पत्रकार एवं लेखक अजित भारती भी युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे।
मुख्य अतिथि विजय मनोहर तिवारी गांधी जी की 150 वीं एवं खिलाफत आंदोलन के 100 वीं जयंती वर्ष पर चर्चा करेंगे। विवेक अग्निहोत्री, इंटेलेक्चुअल लीडरशिप और भारतीयता के पुनर्जागरण पर अपने विचार साझा करेंगे वहीं केके मुहम्मद और अजित भारती क्रमश: राम मंदिर के विरासत एवं सर्वेक्षण एवं मीडिया एंड आर्ट ऑफ मैनुफैक्चरिंग नैरेटिव पर युवाओं से बात करेंगे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!