पुलिस पहुंची, मंदिर में अनुष्ठान बंद कराके भीड़ को हटाया

पुलिस पहुंची, मंदिर में अनुष्ठान बंद कराके भीड़ को हटाया

इटारसी। शनि जयंती पर चल रहे अनुष्ठान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पहुंचकर अनुष्ठान बंद कराया और वहां एकत्र भक्तों की भीड़ को अपने-अपने घरों में जाने का कहा। इस दौरान अनुष्ठान करा रहे पुजारी और मंदिर के पुजारी को पुलिस थाने लेकर आये।
गौरतलब है कि अमावस्या के अवसर पर शनि जयंती शुक्रवार को मनाई। इस अवसर पर पुरानी इटारसी स्थित शनि मंदिर में चल रहे अनुष्ठान को बंद कराकर पुलिस ने यहां मौजूद श्रद्वालुओं को यहां से हटा दिया। भीड़ को देखते हुए सब्जी मंडी के शनि मंदिर में भी ताला बंद करना पड़ा।
ज्येष्ठ मास की अमावस्या के दिन जहां महिलाओं ने पति की लंबी आयु के लिए वट वृक्ष की पूजा की। वहीं शनि अमावस्या भी मनाई। सूर्य पुत्र शनि देव की जयंती मनाने लॉकडाउन के दौरान भी शनि मंदिरों में श्रद्धालु पहुंचने लगे। गिने चुने श्रद्वालु जब तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजा अर्चना करते रहे। तब तक पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। लेकिन भीड़ बढऩे एवं सोशल डिस्टेंसिंग को तोड़ते हुए श्रद्धालु मंदिर में घुसने लगे तो पुलिस ने श्रद्वालुओं पर सख्ती करने के बाद सब्जी मंडी वाले शनि मंदिर में ताला बंद करा दिया। यहां से भक्तों को भी बिना पूजा-अर्चना किए वापस जाना पड़ा।
यही हालात पुरानी इटारसी के शनिमंदिर में रही। यहां मंदिर में पंडित द्वारा अनुष्ठान किए जा रहे थे इसके अलावा यहां शनि देव की आराधना करने के लिए बडी संख्या में भीड़ जुट गई। जिसकी सूचना मिलते ही नगर निरीक्षक दिनेश चौहान ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर अनुष्ठान बंद कराते हुए मौजूद भीड़ को भगाया। यहां भी मंदिर के मुख्य गेट पर ताला बंद कर मंदिर के पुजारी को भी हिरासत में ले लिया था। इस प्रकार कई भक्त शनि देव की पूजा करने से भी वंचित रह गए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: