अभियान : कर्जदार को प्रताड़ित करने वाला सूदखोर गिरफ्तार

अभियान : कर्जदार को प्रताड़ित करने वाला सूदखोर गिरफ्तार

इटारसी। पुलिस ने आजाद नगर नयायार्ड में रहने वाले एक बुजुर्ग को ब्याज पर पैसे देकर ब्याज के लिए प्रताडि़त करने वाले एक सूदखोर को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ धारा 384, 386, 294, 506 एवं मध्यप्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1937 की धारा 4 और 5 के तहत अपराध पंजीबृद्ध किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से पीडि़त के कोरे चेक एवं नोटरी किए स्टाम्प जप्त किए।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नयायार्ड के आजाद नगर निवासी विजय कुमार पिता दुलारे श्रीवास 68 वर्ष को पुरानी गरीबी लाइन निवासी अमित सोनकर से एक साल पहले अपनी बेटी की फीस भरने के लिए 10 प्रतिशत ब्याज पर 80 हजार रुपए सूद पर लिये थे। बदले में अमित सोनकर ने विजय श्रीवास से सिंडिकेट बैंक इटारसी के उनके खाते के 2 कोरे चेक हस्ताक्षर सहित लिए थे। अमित सोनकर 8 महीने तक लगातार विजय श्रीवास को मिलने वाली तनखा से 8 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से 64 हजार रूपये प्राप्त किए और विजय को कहा कि ब्याज के 42 हजार रूपया और दे। विजय श्रीवास ने पुलिस को बताया कि उसने अमित सोनकर को 42 हजार रूपये अदा कर दिए थे। अमित ने पैसे चुकाने के बाद भी चेक वापस न देकर गालियां देकर जान से मारने की धमकी दी। विजय ने पुलिस को शिकायत में बताया कि अमित सोनकर ने उसे धमकी दी कि उसे 14 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से उसकी रकम का ब्याज चाहिए नहीं तो वह कोरे चेकों में रकम भरकर चेक बांउस कराकर कोर्ट में लगा देगा। अमित सोनकर लगातार विजय श्रीवास को जान से मारने की धमकी भी देता था। 22 मई की शाम को 7 बजे अमित सोनकर ने विजय श्रीवास के घर बाइक से जाकर गालियां दी और जातिसूचक शब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दी।
पुलिस ने फरियादी विजय कुमार श्रीवास की शिकायत पर धारा 384, 386, 294, 506 एवं मध्यप्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1937 की धारा 4 और 5 के तहत अपराध पंजीबृद्ध कर ब्याजखोर अमित सोनकर को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से पीडि़त के कोरे चेक एवं नोटरी किए स्टाम्प जब्त किए।

इनका कहना है…!
इटारसी में ब्याजखोर जरूरतमंद व्यक्तियों को शोषण कर रहे हैं और उन पर मानसिक दबाव बनाते हंै। ये ब्याजखोर समाज और कानून के अपराधी हैं। नागरिकों से निवेदन है कि जो भी व्यक्ति ब्याजखोरों से परेशान हो वह इसकी शिकायत पुलिस थाना इटारसी को करें, शिकायत पर ब्याजखोरो के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।
दिनेश सिंह चौहान, टीआई

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: