फिर कोरोना का खौफ, एक पॉजिटिव की जबलपुर में मौत

फिर कोरोना का खौफ, एक पॉजिटिव की जबलपुर में मौत

इटारसी। होशंगाबाद जिला फिर से कोरोना वायरस की चपेट में आ सकता है। जहां शनिवार को एम्स भोपाल (AIIMS)में इटारसी निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है तो आज होशंगाबाद (Hoshangabad)के 12 लोगों की पहचान हुई है, जो एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आये हैं। कोरोना पॉजिटिव इस मरीज की उपचार के दौरान जबलपुर में मृत्यु हो गयी है। जबलपुर जाने से पूर्व इनका उपचार होशंगाबाद में किया था। उस दौरान करीब एक दर्जन लोग उनके संपर्क में आये थे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO)डॉ.सुधीर जैसानी ने बताया कि अब तक 12 लोगों की पहचान हुई है और उनको होम कोरेन्टाइन (home quarantine) किया गया है। दरअसल, जो मरीज पॉजिटिव (positive) आया है, वह अपने बेटे के पास मुंबई से लौटा था और होशंगाबाद में रुका था। यहां तबीयत खराब होने के बाद दो से तीन डाक्टर्स से उपचार कराया। इस दौरान कुछ न्यायालयीन सेवा से जुड़े कर्मचारी और चिकित्सा क्षेत्र के लोग उनके संपर्क में आये थे। स्थिति में सुधार नहीं होने पर उनके परिजनों ने उनको जबलपुर बुला लिया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी। उनका सेंपल लिया था जो पॉजिटिव आया तो होशंगाबाद में हड़कंप मच गया।
इधर इटारसी सिविल अस्पताल (civil Hospital) में भी आज उन आठ लोगों का सेंपल लेकर जांच की गई है, जो दर्जी मोहल्ला के मरीज के संपर्क में आये थे। इनमें चार उक्त मरीज के रिश्तेदार हैं और चार अस्पताल का स्टाफ, जिनमें डाक्टर्स भी शामिल हैं। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr.Syama Prasad Mukharji Hospital) के अधीक्षक डॉ.एके शिवानी ने बताया कि आज आठ लोगों के सेंपल लिये थे और ये सभी नेगेटिव आये हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!