लॉकडाउन (Lockdown) के निर्णय पर व्यापारी एकमत नहीं

लॉकडाउन (Lockdown) के निर्णय पर व्यापारी एकमत नहीं

मंगलवार को विधायक (MLA Dr. Sitasaran Sharma)और एसडीएम सतीश राय(SDM Itarsi Satish Rai) से मिलेंगे
इटारसी। 15 जुलाई से शहर एक हफ्ते के लिए टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) होगा, सुबह यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया (Social Media)और मीडिया के माध्यम से व्यापारियों तक पहुंची, व्यापारियों में इस निर्णय को लेकर दो गुट हो गये। कुछ व्यापारी इसके खिलाफ हो गये तो कुछ इसके पक्ष में खड़े दिखाई दिये। व्यापारियों का कहना है कि कुछ लोग मीटिंग में जाकर निर्णय ले लेते हैं, ऐसा नहीं चलेगा। कुछ व्यापारियों का यह भी कहना है कि लॉकडाउन से क्या फायदा, यहां से ज्यादा मरीज अन्य जगह हैं, वहां तो लॉकडाउन नहीं हो रहा है? शाम को सराफा में व्यापारियों की मीटिंग हुई और मंगलवार को विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) से मिलकर फिर एसडीएम (SDM Itarsi Satish Rai) से मिलने का निर्णय हुआ।

15 जुलाई को लॉक डाउन (Lock Down) होगा या नहीं, यह अब कल व्यापारियों की विधायक शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma)और एसडीएम (SDM Itarsi Satish Rai) से होने वाली चर्चा पर निर्भर करेगा। हालांकि आज सुबह रेस्ट हाउस (Rest House) में हुई बैठक में तय हो गया था। लेकिन, कुछ व्यापारी इसके विरोध में खड़े हो गये हैं। व्यापारियों का कहना है कि कुछ लोग ही मीटिंग में जाकर सहमति दे आते हैं। हालांकि मीटिंग में जो व्यापारी गये थे, वे व्यापारिक संगठनों के ही प्रतिनिधि थे, बावजूद इसके व्यापारी फैसले से नाराज हैं।

सुबह यह था फैसला
सुबह रेस्ट हाउस में व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों, विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma), एसडीएम सतीश राय SDM Itarsi Satish Rai), टीआई रामस्नेह चौहान (Thana Prabhari Itarsi Ramsnehi Chouhan) के मध्य चर्चा के बाद लॉक डाउन (Lockdown) का निर्णय हुआ था। शहर में लगातार बढ़ते कोविड-19 (covid-19) के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया था। अब व्यापारियों की नाराजी के बाद मंगलवार को क्या निर्णय होता है, इस पर सभी की निगाहें लगी हैं। लॉकडाउन (Lockdown) होगा या फिर फैसला वापस होगा, यह मंगलवार को ही पता चलेगा।

फैसले के बाद बाजार में भीड़
सुबह लॉकडाउन की सूचना मिलने के बाद बाजार में अचानक भीड़ बढ़ गयी। हालांकि फैसले में दो दिन का समय मिला है, बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं थे और किराना दुकानों पर, शॉपिंग मॉल में काफी भीड़ थी। गांधीनगर स्थित एक शॉपिंग मॉल की हालत तो यह थी कि कुछ देर के लिए इसके गेट बंद करने पड़े। जब भीतर के ग्राहकों को बाहर निकाला, फिर बाहर से दूसरे ग्राहकों को प्रवेश दिया गया। बाजार की दुकानों पर भी काफी भीड़ रही।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: