योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा में बेहतर काम रहेगी प्राथमिकता

योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा में बेहतर काम रहेगी प्राथमिकता

  • – पर्यटन संवर्धन, संरक्षण और लोगों को रोजगार से जोडऩे के किए जाएंगे प्रयास
  • – कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने की जिले के मीडिया प्रतिनिधियों से की चर्चा

नर्मदापुरम। जिले में शासन द्वारा संचालित योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा आदि प्रमुख क्षेत्रों में जिले को आगे बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे। यह बात नवागत कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना (Collector Ms. Sonia Meena) ने बुधवार को कलेक्ट्रेट (Collectorate) में आयोजित मीडिया प्रतिनिधियों (Media representatives) से चर्चा के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि जिले में एक जिला एक उत्पाद के तहत चयनित पर्यटन (Tourism) में विकास की अपार संभावनाएं हैं।

शीघ्र ही नई गतिविधियों को शुरू कर पर्यटन संवर्धन के साथ पर्यावरण संरक्षण और स्थानीय लोगों को पर्यटन के माध्यम से रोजगार से जोडऩे के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा की सतत मॉनिटरिंग कर आयोजित कार्यक्रमों का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन किया जा रहा है, ताकि सभी पात्रों तक केंद्र और राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा सके। जनसामान्य से प्राप्त शिकायतों के भी तत्परतापूर्वक निराकरण के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

मॉनिटरिंग का प्रभावी सिस्टम बनाकर विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर सुश्री मीना ने कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं को आमजन तक पहुंचने में और योजनाओं के क्रियान्वयन में कमियों को उजागर करने में मीडिया की अहम भूमिका रहती। मीडिया से प्राप्त महत्वपूर्ण सुझावों पर त्वरित कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों ने जिले के विकास के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए।

बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर सुश्री मीना ने गत दिवस मुख्यमंत्री (Chief Minister) की ट्रक ड्राइवर हड़ताल के संबंध में आकस्मिक बैठक आयोजित होने के कारण पूर्व निर्धारित पत्रकार वार्ता स्थगित होने पर खेद प्रकट किया। उक्त पत्रकार वार्ता में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसएस रावत (SS Rawat), अपर कलेक्टर देवेंद्र कुमार सिंह (Devendra Kumar Singh) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!