हृदयराज के नाम निकली एलसीडी, इंडक्शन चूल्हा अनिल साहू को

हृदयराज के नाम निकली एलसीडी, इंडक्शन चूल्हा अनिल साहू को

इटारसी। वैक्सीन के महाअभियान के अंतर्गत आज लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने पुरस्कारों की घोषणा की गई थी। जिन लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है, उनकी पर्चियों का शाम को यहां सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में ड्रॉ निकाल गया। पहला पुरस्कार एलसीडी टीवी हृदयराज के नाम निकली तो द्वितीय पुरस्कार इंडक्शन चूल्हा अनिल कुमार साहू के नाम रहा। तृतीय पुरस्कार इलेक्ट्रिक केटल अजय कुमार कहार हयात सेंटर में वैक्सीनेशन कराने वाले के नाम निकला।
एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी और डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डॉ.आरके चौधरी की मौजूदगी में निकाले ड्रॉ में दस सांत्वना पुरस्कार के तौर पर घड़ी के लिए नाम निकाले गये। पहला नाम राजू शामी हयात सेंटर, मालती गोस्वामी त्रिशलानंदन गार्डन, मालती बाई, अंबिका नाथ, दीपक, अंतिमा यादव नाला मोहल्ला, विष्णु पुरी, मीना मेहरा, शाहदाब और सुनीता गंगराड़े का नाम निकला है। सभी को उनके मोबाइल नंबर पर सूचना दी जा रही है। इस अवसर पर श्री गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जसबीर सिंघ छाबड़ा, जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष प्रमोद पगारे, समाजसेवी मनीष सिंह ठाकुर, रोगी कल्याण समिति सदस्य देवेन्द्र पटेल, संजय मिहानी, संतोष राजवंशी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

लक्ष्य था 3800, वैक्सीनेशन 1954 हुआ

इटारसी के पंद्रह वैक्सीनेशन सेंटर और एक मोबाइल टीम को आज 3800 वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया था। लेकिन, कुल 1954 लोगों ने ही वैक्सीन लगवायी। तमाम जागरुकता अभियान, घर-घर जाकर आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों के निवेदन के बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं कि वैक्सीनेशन के इस अभियान में रुचि ही नहीं ले रहे हैं। न सिर्फ शहर बल्कि ग्रामीण अंचलों में भी यही आलम है। केसला ब्लाक के सुखतवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत डेढ़ दर्जन वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गये थे। इन सभी सेंटर्स का कुल लक्ष्य 2500 था और इसके विरुद्ध यहां 1326 लोगों को ही वैक्सीन लगायी जा सकी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!