गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

मतगणना स्थल का कलेक्टर-एसपी ने निरीक्षण कर लिया मतगणना की तैयारियों का जायजा

नर्मदापुरम। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नर्मदापुरम सोनिया मीना और पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह ने आज शासकीय आईटीआई कॉलेज पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत आगामी 4 जून को मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया। उन्होंने मतगणना स्थल पर मतगणना कर्मचारियों, मतगणना अभिकर्ता एवं अभ्यर्थियों के प्रवेश, वाहन पार्किंग व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने विधानसभावार बनाए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए की जा रही तैयारियों को भी देखा। उन्होंने मतगणना टेबिल, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था, डाक मतपत्रों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली। सीसीटीवी के माध्यम से कक्ष से ही स्ट्रांग रूम की मॉनीटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मतगणना 4 जून को सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती के साथ शुरू होगी। सुबह 8:30 बजे से ईव्हीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी। उन्होंने मतगणना के दिन विद्युत की सतत् आपूर्ति और किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएं सुचारू तरीके से उपलब्ध रहें। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौजान सिंह रावत, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर अनिल जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!