किसान परेशान ना हो हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी : कलेक्टर श्री  सिंह

नर्मदापुरम। किसान भाई परेशान ना हो, हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। व्यवस्थित ढंग से सर्वे कराकर शासन के नियमानुसार उचित आर्थिक सहायता दी जाएगी। यह बात नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Narmadapuram Collector Neeraj Kumar Singh) ने डोलरिया के ग्राम दीवान करार और मिसरोद के किसानों से कहीं।

कलेक्टर श्री सिंह ने मंगलवार को डोलरिया तहसील पहुंचकर यहां गत रात्रि मौसम परिवर्तन से आंधी तूफान चलने के कारण हुई फसल नुकसानी का जायजा लिया।

खेतों के बीच में जाकर देखी फसल की स्थिति

कलेक्टर श्री सिंह ने उप संचालक कृषि जे आर हेडाऊ, तहसीलदार डोलरिया निधि चौकसे तथा कृषि एवं राजस्व विभाग के अमले के साथ किसान दुष्यंत गौर, त्रिलोकी नाथ, विनोद रिछारिया एवं घनश्याम गौर आदि किसानों के खेतों का निरीक्षण किया।

कलेक्टर श्री सिंह ने किसानों के खेतों में बीच में जाकर फसल की स्थिति देखी और किसानों से चर्चा कर कहा कि पूरा सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिया जाएगा।

कलेक्टर को अपने बीच में पाकर अभिभूत हुए किसान

ग्राम दीवान करार और मिसरोद के किसान कलेक्टर को अपने बीच में पाकर अभिभूत हुए। किसान दुष्यंत गौर और विनोद रिछारिया ने कहा कि पहली बार किसी कलेक्टर ने हमारे खेतों का भ्रमण कर विस्तृत मुआयना किया हैं। हम खुश हैं की शीघ्र ही सर्वे हो हमे आर्थिक सहायता उपलब्ध होगी।

एसडीएम एवं तहसीलदार फील्ड विजिट कर आंधी तूफान से हुए नुकसान के संबंध में रिपोर्ट दें

कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न योजनाओं एवं समसामयिक विषयों पर विस्तार से समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिंह ने गत रात्रि को मौसम परिवर्तन से जिले में चली आंधी तूफान के कारण फसल नुकसान एवं अन्य किसी प्रकार की हानि के संबंध में सभी एसडीएम एवं तहसीलदार से जानकारी ली।

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम एवं तहसीलदार अपने क्षेत्र में फील्ड विजिट कर फसल नुकसान, एवं अन्य हानि के संबंध में रिपोर्ट दें।

होली एवं शब ए बारात पर्व को लेकर कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम, तहसीलदार अपने क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखें। सभी त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किए जाए। क

लेक्टर श्री सिंह ने बैठक में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना, रबी पंजीयन एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की भी विस्तार से समीक्षा की एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ, श्री एस एस रावत, अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!