प्राइवेट स्कूल संचालकों को आरटीई की फीस नहीं मिलने की चिंता

प्राइवेट स्कूल संचालकों को आरटीई की फीस नहीं मिलने की चिंता

इटारसी। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन इटारसी (Private School Association Itarsi) की मासिक बैठक में पिछले तीन सत्रों से आरटीई (RTE) की फीस (Fee) नहीं मिलने पर चिंता व्यक्त की गई। संगठन के जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज की अध्यक्षता में सन अकैडमी स्कूल पुरानी इटारसी (Sun Academy School Old Itarsi) में हुई बैठक में संचालकों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
मुख्य रूप से आरटीई की फीस का मुद्दा रहा। कई स्कूल को सत्र 2017-18, 2018-19, 2019-20 का फीस प्रतिपूर्ति अब तक नहीं हुई है और पोर्टल (Portal) पर य़ह सभी सत्र के ऑप्शन बंद हैं। इसी प्रकार सत्र 2020-21 में आधार सत्यापन के लिए बायोमेट्रिक (Biometric) से किया है जिसमें कई छात्रों के फिंगर प्रिंट (Finger Print) ही नहीं है, जिस वज़ह से सत्यापन का कार्य नहीं हो पा रहा है। बैठक में निर्णय लिया कि 4 वर्ष से 8 वर्ष की आयु के छात्रों का सत्यापन ओटीपी (OTP) के माध्यम से हो, विगत 1 सप्ताह से पोर्टल पर समस्या आ रही है जिस कारण आधार सत्यापन भी नहीं हो रहा है जिसके लिए राज्य शिक्षा केंद्र को फीस प्रतिपूर्ति प्रपोजल बनाने की अवधि 15 अगस्त तक करने के लिए ज्ञापन दिया जाए।
सभी समस्याओं के समाधान के लिए एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज एवं नगर अध्यक्ष जाफर सिद्दीकी के नेतृत्व में पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मंडल जल्द ही आयुक्त राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल को ज्ञापन देकर निराकरण की मांग रखेगा।
मीटिंग के सभी एजेंडा सचिव नीलेश जैन ने सभी को बताये। बैठक में घनश्याम शर्मा, धर्मेंद्र रनसूरमा, लोकेन्द्र साहू, प्रदीप जैन, रविशंकर नागर, आरके ग़ौर, मनोज पटेल, रमेश प्रधान, नंद किशोर, आरती जैसवाल, मनीता सिद्दिकी, मंजू ठाकुर, गुंजन जैन, संध्या जैन, बरखा पटेल, सीमा पटेल उपस्थित रहे। आभार कोषाध्यक्ष नटवर पटेल ने किया।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!