कोविड से बचाने रेलवे यात्रियों को ऐसे कर रही सचेत

कोविड से बचाने रेलवे यात्रियों को ऐसे कर रही सचेत

भोपाल। मंडल रेल प्रशासन कोविड-19 घातक विषाणु के प्रसार को रोकने एवं अपने यात्रियों को संक्रमण से बचाने के प्रति सतर्क और प्रयासरत है। भोपाल (Bhopal), रानी कमलापति (Rani Kamalapati), हिरदाराम नगर(Hirdaram Nagar), इटारसी (Itarsi), विदिशा (Vidisha), बीना (Bina), गुना (Guna) सहित अन्य प्रमुख स्टेशनों पर लगातार उद्घोषणा से यात्रियों को कोविड-19 (Kovid-19) के संक्रमण से बचाव संबंधी नियमों के बारे में सूचना दी जा रही है।
इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकन सभी जरूरी सावधानियां बरतने, कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने, सदैव मास्क/फेस कवर पहनने, निर्धारित दूरी बनाकर रखने, अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह धोते रहने तथा रेल परिसर एवं गाड़ी के डिब्बों में साफ सफाई बनाये रखने हेतु जागरूक किया जा रहा है। मेडिकल टीम (Medical Team) द्वारा यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच की जा रही है।
मंडल के अन्य प्रमुख स्टेशनों पर आने/जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) द्वारा शारीरिक तापमान जांचा जा रहा है एवं एन्टीजन टेस्ट की व्यवस्था की गई है।
मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय (Divisional Railway Manager Saurabh Bandopadhyay) ने यात्रियों से अपील की है कि इस घातक विषाणु के संक्रमण से बचने के लिए सावधानी रखें, रेल यात्रा शुरू करने से पूर्व अपने स्वास्थ्य की जांच कर लें। यात्रा के दौरान मास्क का उपयोग अवश्य करें तथा स्टेशन एवं ट्रेन में आपस में उचित दूरी बना कर रखें। किसी भी वजह से भीड़ न करें। कोविड-19 से संबंधित सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें। संक्रमण से बचने के प्रति जागरूक रहें, ताकि इस घातक वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

 

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!