सड़कों एवं नहरों का व्यवस्थित रखरखाव किया जाए

सड़कों एवं नहरों का व्यवस्थित रखरखाव किया जाए

कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह ने दिए निर्देश
होशंगाबाद। कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह ने बुधवार को कमिश्नर कार्यालय में निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों की बैठक लेकर संभाग में संचालित निर्माण कार्यों की प्रगति जानी। कमिश्नर ने निर्देशित किया कि संभाग के तीनों जिले में संचालित सड़क, ब्रिज, शासकीय भवन आदि निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा किया जाए। संबंधित ठेकेदारों को काम समय सीमा में पूरा करने के लिए पाबंद किया जाए। सड़कों एवं नहरों का व्यवस्थित रखरखाव किया जाए।
कमिश्नर ने बैठक में जल संसाधन, लोकनिर्माण विभाग, ब्रिज कॉरपोरेशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नहरों में छोड़े जाने वाले पानी का सिंचाई के लिए सदुपयोग हो यह सुनिश्चित करें। नहरों से पानी व्यर्थ न बहे, इसके लिए किसानों को जागरूक करने के साथ ही आवश्यक कदम भी उठाएं जाए। कमिश्नर ने कहा कि अच्छी सड़क, भवन ,आदि का निर्माण कर नर्मदापुरम संभाग को प्रदेश में आदर्श बनाएं। निर्माण कार्य से जुड़े विभाग आपसी समन्वय एवं सामंजस्य से कार्य करें।
बैठक में कमिश्नर ने उक्त विभागों के अंतर्गत सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की भी विस्तार से समीक्षा की और शिकायतों का शत-प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में संयुक्त आयुक्त जीसी दोहर सहित उक्त विभागों के संभागीय एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!