Update : बाढ़ में एसडीआरएफ एवं होमगार्ड टीम कर रहे राहत एवं बचाव कार्य

Must Read

इटारसी। विगत 24 घंटे में हुई भारी बारिश के कारण इटारसी क्षेत्र की निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति निर्मित हुई हैं। 15 जुलाई की सुबह इसकी सूचना प्राप्त होते ही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय होमगार्ड लाइन में तैनात एसडीईआरएफ एवं होमगार्ड (SDERF & Home Guard) की 2 क्यूआरटी टीमो को इन क्षेत्रों में भेजा गया। जिसमें प्रभारी अधिकारी प्लाटून कमांडर शिवराज चौधरी एवं श्रीमति अमृता दीक्षित (Officer-in-Charge Platoon Commander Shivraj Choudhary and Mrs. Amrita Dixit) के द्वारा तत्काल राहत एवं बचाव कार्य किया गया।

टीम द्वारा इटारसी अंतर्गत नदी मोहल्ला बस्ती (Nadi Mohalla Basti) में जलभराव की स्थिति होने पर मोटर बोट के माध्यम से लगभग 45 प्रभावित व्यक्तियों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया, इनमें 10 बच्चे, 15 महिलाए एवं 20 पुरूष थे।

इसी तरह क्यूआरटी टीम द्वारा प्लाटून कमांडर के नेतृत्व में इटारसी के टॉवर मोहल्ला, प्रधान मोहल्ला में जलभराव की स्थिति होने के कारण राहत एवं बचाव कार्य जारी रखा गया। एक क्यूआरटी टीम को इटारसी में राहत बचाव कार्य के लिए तैयार स्थिति में रखा गया है जो जलभराव की सूचना मिलने पर तत्काल रवाना की जाएगी।


डिस्ट्रिक्ट कमांटेंड होमगार्ड नर्मदापुरम राजेश कुमार जैन ने उक्त जानकारी देते हुए बताया है कि जिले में मौसम विभाग द्वारा रेड एलर्ट जारी किया गया है। अत: राहत बचाव कार्य के लिए 3 क्यूआरटी टीम जिला मुख्यालय होमगार्ड लाइन पर तैयार स्थिति में है। मौसम विभाग की चेतावनी एवं तवा बांध के 10 गेट खोले जाने पर जिले के 13 डीआरसी केन्द्रों के जवानों को अलर्ट कर अतिवृष्टि से निर्मित बाढ़ की स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!