Napa is running clean survey 2022

Video: सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग न करने जागरुक किया

नपा चला रही स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत दीपावली संकल्प जागरुकता अभियान

इटारसी। नगर पालिका (Nagarpalika) द्वारा इन दिनों स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 (Swachh Survekshan 2022) के अंतर्गत इन दिनों दीपावली संकल्प जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत आज सीएमओ ने वार्ड 20,21 और 23 में जाकर नागरिकों को सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग न करने के लिए जागरुक किया।
आज सीएमओ हेमेश्वरी पटले इन वार्डों में पहुंची थीं। इस दौरान निवृतमान पार्षद राकेश जाधव (Retired Councilor Rakesh Jadhav) भी उपस्थित थे। अपने निरीक्षण के दौरान कुछ जगह पर नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों की लापरवाही भी सामने आयी तो सफाई कर्मचारियों और सुपरवायजरों को चेतावनी भी दी गयी है कि यदि वे अपने कार्यव्यवहार में सुधार नहीं लायेंगे तो उनको दंडित किया जा सकता है। उनको वेतन काटने और कार्य से पृथक करने तक की कार्रवाई की जा सकती है।

लोग भी कर रहे हैं कचरा
मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Hemeshwari Patle) ने बताया कि उनको यह भी देखने को मिला है कि सफाई के बाद भी वहां रहने वाले कचरा सड़क और नाली में फैंक रहे हैं। ऐसे लोगों को स्पष्ट कर दिया गया है कि यदि वे खुले में कचरा डालना, नालियों में कचरा डालकर नालियां बंद करना, गंदगी फैंकना बंद नहीं करेंगे तो उनके यहां जो भी काम आगे होने वाले हैं, उन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

स्वच्छता के लिए जागरुक किया
अपनी निरीक्षण के दौरान नगर पालिका की टीम ने आमजन को स्वच्छता के लिए जागरुक किया। नागरिकों को कहा कि अपने शहर की सफाई की जिम्मेदारी केवल नगर पालिका की ही नहीं है। यदि सफाई कर्मचारी सफाई करके जाते हैं और लोग कचरा करेंगे तो शहर साफ-सुथरा नहीं रहेगा। ऐसे में नागरिकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने शहर को साफ रखने में नगर पालिका को सहयोग दें।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!