Amrit Mahotsav

किसने कहा कि जनता से जुड़ाव रखे एफसीआई

इटारसी। आज भारतीय खाद्य निगम (Food Corporation of India) ने अपनी योजनाएं, कार्यों और उपलब्धियों को बताने कवि भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम (auditorium) में जो कार्यक्रम किया तो अतिथियों ने प्रबंधन को ही सीख दे डाली कि जनता से जुड़ाव नहीं रखने के कारण एफसीआई क्या है, और क्या काम करती है, यह ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है। सुझाव दिया कि प्रबंधन अब इस बात का ध्यान रखे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मंशा बदलाव की है। सेना और रेलवे भी अब जनता से से जुड़ाव रखने लगे हैं, अत: एफसीआई के अधिकारियों को भी यह करना चाहिए।

आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के अंतर्गत यह कार्यक्रम आज कविवर भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम हाल में किया था। जिसमें सांसद उदय प्रताप सिंह और विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) आमंत्रित थे। कार्यक्रम में जिला भाजपा महामंत्री मुकेश मैना, नगर मंडल पुरानी इटारसी के अध्यक्ष मयंक महतो, जेड आरयूसीसी के सदस्य राजा तिवारी, पूर्व मंडल अध्यक्ष नीरज जैन भी उपस्थित थे। सांसद ने कहा कि एफसीआई प्रबंधन को ऐसे कार्यक्रम करते रहना चाहिए ताकि लोगों को उसके विषय में ज्यादा पता चल सके।

विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के कार्यकाल में हुई थी जबकि जवाहरलाल नेहरु के कार्यकाल में अमेरिका से भीख मांगकर लाल गेहूं मंगाकर देशवासियों को खिलाना पड़ा था। कार्यक्रम में एफसीआई की उपलब्धियों को पर्दे पर दिखाया गया।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!