हवाओं ने उतारा मिजाज, 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया पारा

हवाओं ने उतारा मिजाज, 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया पारा

इटारसी। आज नौतपा ( Nautapa) का पहला दिन है। आमतौर पर माना जाता है कि रोहणी के पहले 9 दिन बेहद गर्मी भरे होते हैं। आज 25 मई से नौतपा प्रारंभ हुआ है, लेकिन पहले ही दिन पारा 40 से नीचे 39 पर आ गया है। अलबत्ता कल गुरुवार को इसके 40 डिग्री सेल्सियस (°C) तक पहुंचने की संभावना है।
नौतपा का पहला दिन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा ठंडा रहा। तेज हवाओं और छितरे हुए बादलों ने पारा करीब 2 डिग्री नीचे उतार दिया है। हालांकि मौसम में गर्मी बरकरार है, अलबत्ता धूप का तीखापन अपेक्षाकृत कम रहा है। आसमान पर बादलों की आंशिक मौजूदगी ने वातावरण को उमस भरा बनाये रखा। आगामी दिनों की बात करें तो गुरुवार को पारा एक डिग्री चढ़ कर 40 को छू सकता है। शुक्रवार, शनिवार और रविवार को यह 39 रहने की संभावना है तो सोमवार से अगले तीन दिन में यह तीन डिग्री ऊपर जा सकता है। यानी, अभी गर्मी (summer) के मिजाज से राहत की उम्मीद नहीं की जा सकती है। नौतपा का पहला दिन भले ही अपेक्षाकृत कम गर्म रहा, लेकिन आने वाले दिनों में यदि कहीं बारिश के आसार नहीं रहे तो गर्मी सताएगी, इसमें संदेह नहीं है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a web developer who is working as a freelancer. I am living in Saigon, a crowded city of Vietnam. I am promoting for http://sneeit.com

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!