कोरोना लॉकडाउन में विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएँ

कोरोना लॉकडाउन में विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएँ

भोपाल।एमपी मायगव के पोर्टल mp.mygov.in के जरिये स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों के लिये विभिन्न प्रतियोगिताएँ आयोजित की गई हैं। विद्यार्थी इनमें 19 मई तक ऑनलाइन भाग ले सकते हैं।
एमपी मायगव पर 6वीं से 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिये ‘घरेलू स्वच्छता पर चित्रकला प्रतियोगिता’ आयोजित की गई है। विद्यार्थी अपनी पेंटिंग को नाम, कक्षा और ई-मेल के साथ एमपी मायगव के पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं। पोर्टल पर कक्षा 9वीं से 11वीं के विद्यार्थियों के लिये ‘घर की सजावट के लिए कला एवं कौशल प्रतियोगिता’ रखी गई है। विद्यार्थी अपनी रचनात्मक कला की एक फोटो के साथ नाम, कक्षा और ई-मेल अंकित कर अपनी प्रविष्टियाँ mp.mygov.in पर भेज सकते है।
एमपी मायगव पोर्टल पर कॉलेज विद्यार्थियों के लिये अपने पसंदीदा नायकों से प्रेरणा लेने के‍लिये प्रतियोगिता आयोजित की गई है। महापुरुषों के जीवन की कहानी, किसी नेता, रोल मॉडल, नायक से जो भी प्रेरणादायक और सकारात्मक सीखा हो, विद्यार्थी इसे अपने नाम, कक्षा और ई-मेल के साथ 100 शब्दों में लिखकर पोर्टल पर साझा कर सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिये mp.mygov.in पोर्टल पर सम्पर्क किय जा सकता है। लॉकडाउन के बाद विजेता प्रतिभागियों की घोषणा की जायेगी और उन्हें प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: