BREAK NEWS

राजपूत समाज ने किया महाराणा प्रताप जयंती का आगाज

राजपूत समाज ने किया महाराणा प्रताप जयंती का आगाज

– दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रम से
– युवाओं ने निकाली वाहन रैली, कल होगा शस्त्र पूजन और निकलेगी शोभायात्रा
इटारसी। राजपूत समाज ने आज महाराणा प्रताप जयंती के दो दिवसीय आयोजन की शुरुआत सांस्कृतिक कार्यक्रमों से की। कवि भवानीप्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में गीत, नृत्य, फैंसी ड्रेस, अभिनय आदि की प्रस्तुति समाज की प्रतिभाओं ने दी। कार्यक्रम में इटारसी और नर्मदापुरम जिले के ग्रामीण अंचलों से राजपूत युवा और क्षत्राणियों ने भाग लिया।

यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में आयोजित थी। प्रतियोगिता में 3 वर्ष से 40 वर्ष तक के प्रतिभागी रहे। कार्यक्रम के बाद शाम को राजपूत समाज ने पुरानी इटारसी स्थित श्री खेड़ापति माता मंदिर से वाहन रैली भी निकाली। कल समाज शस्त्रपूजन के साथ ही शोभायात्रा भी निकलेगा।
यह रहे प्रतियोगिता के परिणाम
प्रथम वर्ग जूनियर में प्रथम अभिराज सिंह चौहान, दूसरा अधिराज सिंह चौहान और तीसरा वैष्णवी राजपूत को तथा सांत्वना पुरस्कार शगुन को मिला। इसी प्रकार मध्यम वर्ग में भूमि राजपूत प्रथम, वैष्णवी भदोरिया द्वितीय, उन्नति सिंह तृतीय रही। हर्षिता सोलंकी को सांत्वना पुरस्कार मिला। सीनियर ग्रुप में बरखा राठौर प्रथम, आरती राजपूत दूसरा और संगीता राजपूत तीसरा, तथा सोनल तोमर को सांत्वना पुरस्कार मिला। फैंसी ड्रेस में जूनियर वर्ग में सार्थक राजपूत पहला रिद्धिमा सिसोदिया दूसरा रितिमा राजपूत तीसरा और काव्य ठाकुर को सांत्वना, सीनियर वर्ग हर्षिता ठाकुर पहला वेदांशी दूसरा, राघवेंद्र और गीतांशी तीसरा रही। इसी प्रकार गायन प्रतियोगिता में सीनियर ग्रुप में संजीव सिंह राजपूत प्रथम, अज्जू तोमर दूसरा और नीरज भदौरिया तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर में रुद्रांश सिंह राजपूत प्रथम रहे। तीनों ही प्रतियोगिता में लगभग 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
निर्णायक मंडल में नृत्य प्रतियोगिता के लिए संजीव सिंह राजपूत, कल्पेश सिंह सोलंकी, फैंसी ड्रेस के सरिता राठौर, सरिता बघेल और गायन के नीरज सिंह चौहान, मनोज सिंह राठौर और ज्योत्सना राठौर थीं। संचालन निधि सिंह तोमर और आभार श्रीमती गौरी तोमर ने किया।
वाहन रैली निकाली
शाम को सीपीई गेट पुरानी इटारसी से समाज के युवाओं ने वाहन रैली निकाली। यह रैली खेड़ापति मंदिर से पुरानी इटारसी, ओवरब्रिज, बाजार क्षेत्र होकर, सराफा बाजार, दसवी लाइन, एमजीएम कालेज, सूरजगंज चौराह होकर रेस्ट हाउस के सामने से जयस्तंभ चौक पर संपन्न हुई।
CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!